• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए हिमाचल सरकार कराएगी Door to Door सर्वे, बनाई गई 800 टीमें

|

शिमला। तमाम कोशिशों के बावजूद एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है, स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 45,209 नए केस मिले हैं जबकि 501 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 90,95,807 पहुंच गया है इसलिए कोरोना के खतरे को देखते हुए हिमाचल सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है।

HP: कोरोना मरीजों की पहचान के लिए होगा डोर टू डोर सर्वे

राज्य सरकार अब 25 नवंबर से 27 दिसंबर के बीच प्रदेश में एक सर्वे कराने जा रही है। ये सर्वे डोर-टू-डोर होगा, जिसमें एक टीम घर-घर जाकर कोरोना रोगियो, टीबी, कुष्ट रोग, शुगर और हाई ब्लड प्रेशर के रोगियों के बारे में पता लगाएगी, इस सर्वे टीम की हर एक टीम में दो लोग होंगे और इस सर्वे के लिए 800 टीमों का गठन किया गया है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने कड़े नियम उठाए हैं, आज राज्य के कई जिलों के बाजार पूरी तरह से बंद हैं, सरकार ने किराना, मेडिकल स्टोर, रेस्तरां को छोड़कर बाकी सारी चीजों को बंद रखने का आदेश दिया है और ये आदेश फिलहाल आने वाले कई संडे तक लागू रहेगा।

13,17,33,134 सैंपल्स का टेस्ट हुआ

मालूम हो कि आईसीएमआर के मुताबिक, 21 नवंबर तक कोरोना के कुल 13,17,33,134 सैंपल्स का टेस्ट किया जा चुका है। इनमें से 10,75,326 सैंपल्स का टेस्ट बीते 24 घंटे में किया गया है।

देश के कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा

दरअसल कोरोना ने एक बार फिर से अपना उग्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। दिल्ली में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है, राजधानी में शनिवार को कोरोना वायरस के 5,879 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 12.90 प्रतिशत रही, जिसने स्वास्थ्य मंत्रालय की पेशानी पर बल डाल दिया है तो वहीं कोरोना की पहली लहर में सबसे अधिक प्रभावित रहे महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है, प्रशासन बार-बार लोगों से अपील कर रहा है कि वो कोरोना से बचने के लिए जारी की गई गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें क्योंकि जरा सी लापरवाही किसी के लिए भी घातक हो सकती है।

यह पढ़ें: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 90,95,807, बीते 24 घंटे में 501 लोगों की हुई मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Himachal Pradesh government will conduct a door-to-door survey to identify the patients of COVID-19, tuberculosis, leprosy, sugar and high blood pressure between November 25 & December 27.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X