• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए मोदी सरकार में शामिल होने के सवाल पर क्या बोले नीतीश कुमार

|

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन तमाम रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमे कयास लगाए जा रहे थे कि जदयू नरेंद्र मोदी सरकार का केंद्र में हिस्सा बनने जा रही है। नीतीश कुमार ने इन तमाम रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि यह फालतू की बात है। बता दें कि नीतीश कुमार ने इससे पहले इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। लेकिन माना जा रहा था कि दोबारा जदयू के केंद्र सरकार में शामिल होने पर चर्चा चल रही है, लेकिन नीतीश कुमार ने इसे फालतू की बात करार दिया है।

सब फालतू बात है

सब फालतू बात है

नीतीश कुमार से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है, सब फालतू बात है। दरअसल जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के प्रवक्ता केसी त्यागी ने एक बयान दिया था, जिसके बाद से मीडिया में इस तरह की खबरें सामने आ रही थी कि जदयू मोदी सरकार में शामिल हो सकती है। बता दें कि बुधवार को केसी त्यागी ने कहा था कि जदयू केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल हो सकती है, लेकिन उसकी कुछ शर्तें हैं। उन्होंने कहा था कि अगर हमारी पार्टी को संख्या बल के आधार पर जगह मिलती है तो हम सरकार में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

क्या कहा था केसी त्यागी ने

क्या कहा था केसी त्यागी ने

लेकिन केसी त्यागी के इस बयान पर जब नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे फालतू की बात करार दिया। बता दें कि बुधवार को दिल्ली में जदयू की बैठक हुई थी, जिसके बाद त्यागी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल के गठन के वक्त हमें एक मंत्री पद की पेशकश की गई थी, लेकिन हमने इनकार कर दिया था। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में जदयू ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की थी

नीतीश के बयान के बाद केसी त्यागी ने दी सफाई

नीतीश के बयान के बाद केसी त्यागी ने दी सफाई

नीतीश कुमार ने जिस तरह से केसी त्यागी के बयान को खारिज करते हुए जदयू के केंद्र सरकार में शामिल होने को फालतू बताया, उसपर केसी त्यागी से जब पूछा गया तो उन्होंने इसपर सफाई दी है। केसी त्यागी ने कहा कि हमारे बयान में किसी भी तरह का विरोधाभास नहीं है। मैंने कहा था कि अगर संख्या बल के आधार पर हमे सरकार में प्रतिनिधित्व करने का प्रस्ताव मोदी या शाह से मिलता है तो हम उसका स्वागत करेंगे। लेकिन मैंने यह नहीं कहा था कि हमारे पास इस तरह का कोई प्रस्ताव है।

इसे भी पढ़ें- आर्टिकल 370 के बाद भारत को POK के विलय के बारे में सोचना चाहिए: बाबा रामदेवइसे भी पढ़ें- आर्टिकल 370 के बाद भारत को POK के विलय के बारे में सोचना चाहिए: बाबा रामदेव

English summary
Here is what Nitish Kumar said on question is JDU joining Modi government.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X