• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्वराज के निधन से बेहद दुखी राहुल ने स्वराज कौशल को लिखा ये इमोशनल खत

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज की अस्थियों का आज गढ़मुक्तेश्वर में विसर्जन किया जाएगा, सुषमा के परिजन गुरुवार सुबह लोधी श्मशान घाट से अस्थियां जुटाकर गढ़मुक्तेश्वर के लिए रवाना हो गए हैं, आपको बता दें, सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया था, उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, इसके बाद बुधवार को सुषमा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।

दुखी राहुल ने स्वराज कौशल को लिखा इमोशनल खत

दुखी राहुल ने स्वराज कौशल को लिखा इमोशनल खत

उनके निधन पर दुख जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुषमा के पति स्वराज कौशल को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा कि उनकी विरासत हमेशा जीवित रहेगी और करोड़ों भारतीयों के जीवन को छूती रहेगी।' गांधी ने सुषमा स्वराज को एक असाधारण सांसद और एक प्रतिभाशाली वक्ता बताते हुए कहा कि उनकी मृत्यु से बहुत दुःख पहुंचा है।

उन्हें दुनियाभर में सम्मान मिला

आपकी पत्नी श्रीमति सुषमा स्वराज जी अद्भुत सांसद और प्रतिभाशाली वक्ता थीं। विदेश मंत्री के तौर पर जरूरतमंद लोगों के लिए उनके जिम्मेदार रुख और लगन की वजह से उन्हें दुनियाभर में सम्मान मिला। उनका खराब स्वास्थ्य भी जनता के प्रति उनकी भावना के आड़े नहीं आया।

यह पढ़ें: जाते-जाते भी समाज को बड़ा संदेश दे गईं सुषमा स्वराज, गढ़मुक्तेश्वर में आज होगा अस्थियों का विसर्जनयह पढ़ें: जाते-जाते भी समाज को बड़ा संदेश दे गईं सुषमा स्वराज, गढ़मुक्तेश्वर में आज होगा अस्थियों का विसर्जन

'वह एक अद्भुत राजनेता थीं'

आपको बता दें कि इससे पहले भी ट्विटर पर राहुल गांधी ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया था, राहुल ने लिखा था कि मैं सुषमा स्वराज जी के बारे में सुनकर आश्चर्यचकित हूं, वह एक अद्भुत राजनेता थीं, जबरदस्त वकर्ता और बेहतरीन सांसद। उनकी हर राजनीतिक दल से दोस्ती थी। दुख की इस घड़ी में मेरी उनके परिवार के साथ संवेदना है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे, ओम शांति।

इस गंभीर बीमारी से ग्रसित थीं सुषमा स्वराज

मालूम हो कि पूर्व विदेश मंत्री को इससे पहले भी किडनी के खराब होने की समस्या के चलते एम्स में भर्ती कराया गया था, साल 2016 में किडनी खराब होने के कारण उन्हें डायलिसिस पर रखा गया था,वो डायबिटीज की पुरानी बीमारी से भी जूझ रही थीं, सुषमा करीब 20 साल से भी ज्यादा समय से डायबिटीज से पीड़ित थीं।

यह पढ़ें:Rare Pics: यहां देखें सुषमा स्वराज की कुछ अनदेखी तस्वीरेंयह पढ़ें:Rare Pics: यहां देखें सुषमा स्वराज की कुछ अनदेखी तस्वीरें

English summary
Rahul Gandhi on Wednesday wrote a letter to Swaraj Kaushal, husband of former External Affairs Minister Sushma Swaraj, condoling the demise of the BJP stalwart.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X