• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

असम में भारी बारिश और तूफान से 14 की मौत, 2 दिन में 12000 घर तबाह

Google Oneindia News

असम, 17 अप्रैल। असम में भारी बारिश और तूफान ने दर्जनों लोगों को जान ले ली है। असम में रोंगली बिहू को नए साल की शुरुआत के तौर पर मनाया जाता है, लेकिन भारी बारिश और असम ने लोगों को नए साल को खराब कर दिया है। अभी तक भारी बारिश के चलते प्रदेश में 14 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 12000 लोगों के घर पिछले 2 दिन में बाऱिश की भेंट चढ़ चुके हैं। प्रदेश के आपदा एवं प्रबंधन विभाग की ओर से कहा गया है कि शुक्रवार को तूफान के पहले दिन 12 जिलों के 21000 लोग इससे प्रभावित हुए थे।

Recommended Video

    Assam Flood: असम में भारी बारिश और तूफान से 14 की मौत, 12000 घर तबाह | वनइंडिया हिंदी
    storm

    असम आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार शुक्रवार को डिब्रूगढ़ में 4 लोगों की, बारपेटा में 3 लोगों की और गोलपारा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। गोलपारा में बिजली गिरने से लोगों की मौत हुई थी जबकि डिब्रूगढ़ और बारपेटा में तूफान के चलते लोगों की जान गई थी। शनिवार को बख्शा में 2 लोगों की जान चली गई, जबकि 1 व्यक्ति की डिब्रूगढ़ और 4 की तिनसुकिया जिले में मौत हो गई। सभी लोगों की मौत तूफान की वजह से हुई है। बख्शा और तिनसुकिया में पेड़ गिरने से लोगों की मौत हो गई।

    इसे भी पढ़ें- आखिर कैसे हुई जहांगीरपुरी में हिंसा, स्थानीय लोगों ने घटना के पीछे की बताई वजहइसे भी पढ़ें- आखिर कैसे हुई जहांगीरपुरी में हिंसा, स्थानीय लोगों ने घटना के पीछे की बताई वजह

    प्रदेश के आपदा एवं प्रबंधन विभाग ने बताया कि शुक्रवार को 7344 घर भारी बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि शनिवार को 4768 घट टूट गए। असम के अलावा मेघायल, अरुणाचल प्रदेश, में भी भारी बारिश और तूफान की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस मीहने की शुरुआत से ही भारी बारिश और भूस्खलन के चलते लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।

    Comments
    English summary
    Heavy rain and storm takes life of over a dozen in Assam more than 12000 houses damaged.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X