• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्याज की बढ़ती कीमतों पर हरियाणा के सीएम खट्टर ने दिया ये बयान

|

नई दिल्ली। आम आदमी को पिछले कई दिनों से प्‍याज के दाम खूब रुला रहे हैं। दिल्ली समेत कई राज्यों में प्‍याज 60 से 80 रुपए प्रति किलो बिक रही है। माना जा रहा है कि प्याज के दाम में और भी इजाफा हो सकता है। वहीं, प्याज की बढ़ती कीमतों पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने हाथ खड़े कर दिए हैं। प्याज की बढ़ती कीमतों पर उन्होंने आदर्श आचार संहिता का हवाला दिया है।

Haryana cm manohar lal khattars statement on onion price

मनोहरलाल खट्टर का कहना है कि राज्य में आचार संहिता लग गई है, ऐसे में इस मामले में कोई एक्शन मुश्किल है। हालांकि, हरियाणा के सीएम ने कहा कि नेफेड के अधिकारियों से बातचीत जारी है। जल्द ही NAFED 26 से 28 रु किलो प्याज बेचना शुरू करेगी। पिछले कुछ दिनों से 20 से 30 रु किलो मिलने वाली प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं।

हालात ये हो गए हैं कि अब 80 रु प्रति किलो तक बिक रही है। प्याज की बढ़ती कीमतों से आम आदमी के आंसू निकल रहे हैं। वहीं, हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने प्याज की कीमतों को लेकर हाथ खड़े करते हुए आदर्श आचार संहिता का हवाला दिया। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों के ऐलान के बाद से राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है। इस कारण सरकार कोई नई घोषणा नहीं कर सकती है ना ही नीतिगत फैसले कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 16 साल की ग्रेटा का विश्व के नेताओं पर फूटा गुस्सा, बोली- आपने हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीन लिया, आपकी हिम्मत कैसे हुई?

राज्य में 21 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे और इसके तीन दिनों के बाद यानी 24 अक्टूबर को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। दिल्ली समेत कई राज्यों में पिछले 10 दिनों में प्‍याज के दाम में इजाफा हुआ है। आलम ये है कि प्याज के दामों में बीते दस दिन में 200 से 300 फीसदी तक इजाफा हुआ है। प्याज व्यापारियों का कहना है कि पहले लोकल मंडियों में प्याज 30-35 रुपए/ किलोग्राम बिक रही थी, लेकिन आवक में कमी के कारण अब यही प्याज 60 से 80 रुपए/ किलोग्राम हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana cm manohar lal khattar's statement on onion price
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X