• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खट्टर का 'रेप लॉजिक'- पहले साथ घूमते हैं फिर अनबन होती है तो शिकायत दर्ज करवा देते हैं

|

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेप पर अजीबोगरीब बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। हरियाणा के पंचकुला जिले के काल्का टाउन में एक प्रोग्राम में बोलते हुए खट्टर ने कहा कि रेप की घटनाओं में कोई वृद्धि नहीं हुई है। रेप पहले भी होत थे और आज भी होते हैं, लेकिन अब इसको लेकर चिंताएं बढ़ गई है। खट्टर सीधे-सीधे रेप के लिए महिलाओं को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। जिस प्रोग्राम में खट्टर बोल रहे थे, उनके 'रेप लॉजिक' को सुनकर लोग भी तालियां बजा रहे थे।

खट्टर लॉजिक: अनबन होती है तो रेप की शिकायत दर्ज कर

खट्टर ने कहा, 'सबसे बड़ी चिंता यह है कि ये घटनाएं जो हैं रेप और छेड़छाड़ की, 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। काफी समय के लिए इकट्ठे (एकसाथ) घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई उस दिन उठाकर एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।'

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री खट्टर के इस शर्मनाक बयान के बाद विपक्ष भी हमलावर हो गया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि महिला विरोधी खट्टर सरकार राज्य में रेप की घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि खट्टर को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है हरियाणा के मुख्यमंत्री ने महिलाओं को सीधे रूप से रेप के लिए दोषी ठहराया है। कुछ साल पहले खट्टर ने कहा था कि अगर महिलाएं ढंग के कपड़े पहनती है तो लोग उन्हें गलत ढंग से नहीं देखेंगे और रेप की घटनाएं भी नहीं होगी।

पीड़ित को मुआवजा देने के लिए बेची गई रेप के दोषी की जमीन, हाईकोर्ट ने दिया था ऑर्डर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana CM Manohar Lal Khattar's bizarre remark on rape sparks new controversy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X