• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Twin Tower के बाद गुरुग्राम की चिंटल्स सोसायटी के Tower D की बारी, 7 नवंबर को जारी होगा आदेश

Gurugram D Tower, Chintles Society Tower, Noida Twin Tower, Gurugram tower demiolition order, Gurugram news, Haryana News, Gurugram, गुरुग्राम डी टॉवर, चिंटल्स सोसाइटी टॉवर, नोएडा ट्विन टॉवर, गुरुग्राम डी टॉवर, गुरुग्राम
Google Oneindia News

Chintels Paradiso Society Tower D: नोएडा के ट्विट टावर के बाद अब गुरुग्राम का टी टावर गिराया जाएगा। आईआईटी दिल्ली की टीम ने इस टावर की स्टक्चरल ऑडिट कर ली है। ये बिल्डिंग आवास के अनुकूल नहीं है। डी टावर में लोगों को रहने पर उनके जीवन को खतरा बताया गया है।

Recommended Video

Twin Tower Demolition के बाद Gurgaon Tower D की बारी, जानें कब होगा ध्वस्त | वनइंडिया हिंदी *News
50 फ्लैट का है Tower D

50 फ्लैट का है Tower D

गुरुग्राम के चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी के डी-टावर में 50 फ्लैट्स हैं। IIT दिल्ली की जांच में पाया गया कि बिल्डिंग में घटिया क्वालिटी की सामग्री का इस्तेमाल किया गया था और बना स्ट्रक्चर रहने लायक नहीं है। गुरुग्राम के उपायुक्त ने कहा है कि चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी (Chintels Paradiso Society) के डी-टावर को जल्द ही गिराने का आदेश जारी किया जाएगा। इसको प्लान करने के लिए नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) से भी जिला प्रशासन बात कर रहा है।

10 फरवरी को हुआ था हादसा

10 फरवरी को हुआ था हादसा

दरअसल 10 फरवरी 2022 को गुरुग्राम की चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी के D टावर में हादसा हो गया था। टावर के 6 फ्लोर की ड्राइंग रूम की छत गिर गई थी। जिसमें दो लोगों को मौत हो गई और कछ घायल भी हुए थे। हादसे बाद इस 18 मंजिला इमारत को खाली करवा दिया गया।

 7 नवंबर को जारी होगा आदेश

7 नवंबर को जारी होगा आदेश

IIT दिल्ली की जांच में पाया गया कि बिल्डिंग में घटिया क्वालिटी के बिल्डिंग मैटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही ये स्ट्रक्चर रहने लायक नहीं है। शनिवार गुरुग्राम के डीसी ने कहा कि 7 नवंबर को जिला प्रशासन डी टावर को लेकर आदेश जारी करेगा।

CBI भी कर रही जांच

CBI भी कर रही जांच

आईआईटी दिल्ली की टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि टावर रहने लायक नहीं है। टावर डी के निर्माण हालांकि इसको लेकर जांच सीबीआई को भी सौंपी गई थी। मामले में चिंटेल्स बिल्डर के निदेशकों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। हालांकि इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 Delhi Riots: AAP के पूर्व पार्षद समेत 7 के खिलाफ आरोप तय, कोर्ट ने कहा- भीड़ को उकसाने का किया काम Delhi Riots: AAP के पूर्व पार्षद समेत 7 के खिलाफ आरोप तय, कोर्ट ने कहा- भीड़ को उकसाने का किया काम

Comments
English summary
Gurugram Chintels Paradiso Society Tower D demolition order to be issued by November 7
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X