• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुरनाम सिंह चढूनी ने दी चेतावनी, कहा-हमारे धैर्य की परीक्षा न ले सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: भारतीय किसान यूनियन (हरियाणा) के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने रोहतक में आयोजित किसान महापंचायत के मंच से शनिवार को सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि सहने की एक सीमा होती है। सरकार हमारे धैर्य की परीक्षा न ले। हम अपने भाईयों-बहनों से कहना चाहते हैं कि हमें हिंसा नहीं करनी है। उन्होंने आगे कहा कि, सरकार के पास अब भी मौका है कि वह इस मुद्दे का समाधान करे।

    Farmers Protest: Gurnam Singh Chaduni की सरकार को चेतावनी, 'सब्र का इम्तिहान न लें' | वनइंडिया हिंदी
    Gurnam Singh Chaduni warned, says Government should not test our patience

    इससे पहले गुरनाम सिंह चढूनी ने शनिवार को कहा कि वह मतदाताओं से अपील करेंगे कि वे राज्य की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में भाजपा को वोट नहीं दें। चढूनी ने कहा कि सरकार राजहठ धर्मी है। राजहठ धर्मिता राज और परिवार को तबाह करती है। उदाहरण रावण का ले लीजिए, यह बीजेपी के लिए नुकसानदायक रहेगा। लाबी सुंडी के कारण कपास उत्पादक किसान तबाह हो गया है। ऐसे में बीटी कॉटन का बीज निकालने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज होना चाहिए।

    उन्होंने कहा, हमने पहले न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर बाजरे की खरीद की मांग की थी, लेकिन सरकार ने बाजरे को भावांतर योजना में शामिल किया। आज किसानों को बाजरे की एमएसपी नहीं मिल रही है। किसानों को एमएसपी से 200 से 300 रुपये प्रति क्विंटल कम कीमत मिल रही है। चढ़ूनी ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसानों की मांग को नहीं मानती, आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि डीएपी खाद की कमी होने लगी है, जिससे किसान परेशान हैं।

    यूपी-MP समेत देश के इन 16 राज्यों में 19 oct तक हो सकती है भारी बारिशयूपी-MP समेत देश के इन 16 राज्यों में 19 oct तक हो सकती है भारी बारिश

    बता दें कि हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होगा। चुनाव आयोग ने उप चुनाव की तारीख का ऐलान पिछले महीने ही कर दया था। 30 अक्टूबर को हिमाचल की 1 लोकसभा और 3 विधानसभा के लिए उप-चुनाव होगा। वहीं हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर भी उप चुनाव होगा।

    Comments
    English summary
    Gurnam Singh Chaduni warned, says Government should not test our patience
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X