कांग्रेस की सफाई, राहुल गांधी ने नहीं किए थे सोमनाथ मंदिर की गैर-हिन्दुओं की विजिटर बुक में दस्तखत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Rahul Gandhi is 'janeu dhari' Hindu, says RS Surjewala | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर दर्शन के दौरान विजिटर बुक में की गई उनकी एंट्री को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने गैर-हिन्दू के तौर पर एंट्री की। राहुल गांधी और अहमद पटेल बुधवार को सोमनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान इन दोनों ने विजिटर बुक में एंट्री की। इस बुक की एक तस्वीर के आधार पर बताया जा रहा है कि राहुल ने इसमें खुद को हिन्दू नहीं लिखा है। हालांकि विजिटर बुक पर राहुल गांधी के दस्तखत नहीं है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी के हस्ताक्षर दिखाते हुए कहा है कि विजिटर बुक पर उनके हस्ताक्षर नहीं हैं, ना ही राहुल ने गैर-हिन्दू के तौर पर दस्तखत किए हैं। ये सिर्फ भाजपा का मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास है। इतना ही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल तो जनेऊधारी हिन्दू हैं और उनको लेकर इस तरह की बहस बिल्कुल फिजूल है। सुरजेवाला ने भी इसे भाजपा की ओछी राजनीति कहा है। वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि किसी के धर्म पर सवाल अहम है और इस पर राहुल गांधी को खुद जवाब देना चाहिए।

गुजरात दौरे पर हैं राहुल गांधी

गुजरात दौरे पर हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी गुजरात चुनाव प्रचार के लिए सोमनाथ पहुंचे हैं। राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने इस दौरान मंदिर में जलाभिषेक कर दर्शन-पूजन किया। राहुल गांधी ने मंदिर में काफी देर तक पूजा अर्चना की। यह 19वीं बार है जब राहुल गांधी मंदिर पहुंचे हैं। राहुल गांधी दो दिन तक सोमनाथ में ही रहने वाले हैं। वह यहां के बाद जूनागढ़ होते हुए अमरेली पहुंचेंगे।

मोदी के भाषण में भी सोमनाथ मंदिर का जिक्र

मोदी के भाषण में भी सोमनाथ मंदिर का जिक्र

गुजरात के चुनावी रण में सोमनाथ मंदिर के इतिहास ने भी एंट्री ले ली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है राहुल गांधी को सोमनाथ मंदिर के इतिहास के बारे में पता नहीं है। पीएम ने कहा कि राहुल गांधी के परनाना या फिर उनके पिता के नाना ने सोमनाथ मंदिर नहीं बनवाई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आज सोमनाथ का पताका पूरे विश्व में फहर रहा है। आज जिन लोगों को सोमनाथ याद आ रहे हैं, इनसे एक बार पूछिए कि तुम्हें इतिहास पता है? तुम्हारे परनाना, तुम्हारे पिता जी के नाना, तुम्हारी दादी मां के पिता जी, जो इस देश के पहले प्रधानमंत्री थे। जब सरदार पटेल सोमनाथ का उद्धार करा रहे थे तब उनकी भौहें तन गईं थीं।'

राहुल लगातार कर रहे मंदिरों के दर्शन

राहुल लगातार कर रहे मंदिरों के दर्शन

कांग्रेस उपाध्यक्ष गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान लगातार मंदिर दर्शन करते रहे हैं। वो लगातार मोदी की नीतियों पर भी हमला कर रहे हैं। वो ट्विटर पर भी काफी सक्रिय हैं। बुधवार सुबह को ही राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब, गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी से पहला सवाल: 2012 में वादा किया कि 50 लाख नए घर देंगे, 5 साल में बनाए 4.72 लाख घर। प्रधानमंत्रीजी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे'।

पीएम मोदी का राहुल पर हमला, कहा- आपके परनाना ने नहीं बनवाई सोमनाथ मंदिर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat Elections: Rahul Gandhi entry as non-Hindu in Somnath temple visitors book
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.