बैंगलोर से आने के बाद गुजरात में 'कैद' कांग्रेस विधायक, राज्‍यसभा चुनाव कल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। बीते कई दिनों से बेंगलुरू के एक रिजोर्ट में रह रहे गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक वापस अहमदाबाद लौट आए हैं। इन विधायकों को अहमदाबाद से कुछ दुर आणंद के एक रिजार्ट में ठहराया गया है जहां इन विधायकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। रिजार्ट में इन विधायकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इन विधायकों को बुधवार को सीधे यहीं से मतदान के लिए विधानसभा ले जाया जाएगा। आणंद के SP एस सिंह ने कहा कि हमने विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए रिजार्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह मुस्तैद रखी है। हर रिजार्ट में आने जाने वाले हर बाहरी और अनजान आदमी पर हमारी नजर है।

बैंगलोर से आने के बाद गुजरात में 'कैद' कांग्रेस विधायक, रखी जा रही कड़ी नजर

बता दें कि कांग्रेस ने 8 अगस्त को गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा पर अपने विधायकों को लालच और धमकी से तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए 44 एमएलए बेंगलुरू भेज दिए थे। जहां इन्हें एक रिजॉर्ट में ठहराया गया था। पार्टी के आला नेता पिछले नौ दिनों से अपने विधायकों को यहां रोके हुए थे।  

gujarat

वहीं कल होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले अहमद पटेल आज शाम रिजार्ट में सभी विधायकों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले अहमद पटेल ने कहा कि वो राज्यसभा चुनाव में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। सभी विधायक उनके साथ हैं। कांग्रेस विधायक शक्तिसिंह गोहिल ने भी अहमद पटेल को समर्थन देते हुए कहा कि सभी विधायक एकजुट हैं ऐसे में हार्स ट्रेडिंग संभव नहीं है। बीजेपी हमारे विधायकों डरा नहीं सकती है।

राज्य में आठ अगस्त को राज्यसभा के तीन सीटों के लिए चुनाव होने हैं। भाजपा की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तो कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल के उम्मीदवार होने की वजह से इस पर सबकी निगाहें हैं। इन तीनों की ही जीत तय थी लेकिन कांग्रेस के छह विधायकों के पार्टी छोड़ने और भाजपा के एक और उम्मीदवार खड़ा करने से यहां मामला पेचीदा हो गया है।

सोनिया गांधी के चाणक्य को, मोदी के चाणक्य ने बुरा फंसाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat Congress MLAs arrive in Ahmedabad
Please Wait while comments are loading...