• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'Thank you Gujarat', गुजरात की जीत पर आया पीएम मोदी का पहला रिएक्शन, जानिए हिमाचल पर क्या कहा

गुजरात में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है। गुजरात में बीजेपी राज कायम होने पर पीएम मोदी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि धन्यवाद गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत अधिक भावनाओं से अभिभूत हूं।
Google Oneindia News
पीएम मोदी

Gujarat Assembly Election Results 2022: गुजरात में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है। गुजरात में बीजेपी राज कायम होने पर पीएम मोदी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि धन्यवाद गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत अधिक भावनाओं से अभिभूत हूं। लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया है। साथ ही इच्छा व्यक्त की कि वे चाहते हैं कि यह गति और तेज गति से चलती रहे। मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं।

लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए काम करते रहेंगे

गुजरात के सभी मेहनतकश कार्यकर्ताओं को मैं कहना चाहता हूं कि आप में से प्रत्येक एक चैंपियन है। यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं की असाधारण मेहनत के बिना संभव नहीं होगी, जो हमारी पार्टी की असली ताकत है। मैं हिमाचल प्रदेश की जनता को भाजपा को मिले स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। हम आने वाले समय में राज्य की आकांक्षाओं को पूरा करने और लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए काम करते रहेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात में रिकॉर्ड बनाते हुए पहली बार 156 सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में यहां पर भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। आपको बता दें कि जितनी सीटों पर गुजरात में भाजपा को जीत मिली है, उतनी सीटें इससे पहले किसी भी पार्टी को नहीं मिली थी।

गुजरात में अब तक सबसे ज्यादा सीटें जीतने का रिकॉर्ड कांग्रेस के पास था। कांग्रेस ने 1985 के लोकसभा चुनाव में 149 सीटें जीती थी। उस वक्त माधव सिंह सोलंकी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था। वहीं, भाजपा को प्रदेश में इससे पहले सबसे ज्यादा सीटें 2002 में मिली थी। 2002 में पार्टी ने 127 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- शीतकालीन सत्र के आगाज पर बोले पीएम मोदी, सदन में हंगामे के चलते नहीं बोल पाते युवा सांसद

Comments
English summary
Gujarat Assembly Election Results 2022 Thank you Gujarat PM Modi first reaction on victory Himachal pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X