• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चिराग पासवान को उनके पिता को अलॉट बंगले से बेदखल करने के लिए सरकार ने भेजी टीम

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 मार्च: पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान को उनके दिवंगत पिता को आवंटित बंगले से खाली करने का नोटिस मिला है। रामविलास पासवान को आवंटित बंगले को खाली करने की प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी। इससे पहले उन्हें पिछले साल जारी किए गए एक निष्कासन आदेश को अमल में लाने के लिए एक सरकारी टीम यहां भेजी गई थी।

Govt sends team to evict Ram Vilas Paswan family from 12, Janpath

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत संपदा निदेशालय ने बुधवार को दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के परिवार को 12 जनपथ से बेदखल करने के लिए एक टीम भेजी, सूत्रों के अनुसार, वह 1989 से 2020 में अपनी मृत्यु तक बंगले में रहे थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाले संपदा निदेशालय की एक टीम के वहां पर पहुंचने के तुरंत बाद लुटियंस दिल्ली में जनपथ स्थित बंगले से फर्नीचर और घरेलू सामान ले जाने की प्रक्रिया शुरू हुई।

लोजपा के आधिकारिक पते 12 जनपथ बंगले से सामान लदे दो ट्रक बाहर निकले, जबकि तीन और बंगले के सामने खड़े थे। अधिकारियों ने कहा कि बंगला केंद्रीय मंत्रियों के लिए रखा गया है और सरकारी आवास में रहने वालों को इसे खाली करने के लिए कहा गया है। इस बंगले को आठ महीने पहले खाली करने का नोटिस मिला था। जिसके बाद इस बंगलो को बुधवार को खाली करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। बंगले को खाली करने की प्रक्रिया देर रात तक जारी रह सकती है।

इसका बंगले का उपयोग पार्टी की संगठनात्मक बैठकों और अन्य संबंधित कार्यक्रमों के आयोजन के लिए नियमित रूप से किया जाता था। देश के प्रमुख दलित नेताओं में से एक राम विलास पासवान का अक्टूबर 2020 में 74 साल की उम्र में निधन हो गया था। वह केंद्र की कई सरकारों में 1989 से मंत्री रहे।

कौन हैं शहबाज शरीफ, जो इमरान खान की जगह बन सकते हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ?कौन हैं शहबाज शरीफ, जो इमरान खान की जगह बन सकते हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ?

अधिकारी ने कहा कि चिराग पासवान को सांसद होने के नाते एक और सरकारी आवास आवंटित किया गया है। मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, 12, जनपथ हाउस अगस्त 2021 में रेलवे और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित किया गया था, लेकिन बंगला खाली ना होने के कारण इसे सौंपा नहीं जा सका। वहीं पूर्व मंत्री पी.सी. सारंगी और राम शंकर कठेरिया को मंत्री रहते आवंटित हुए घरों को भी खाली करने के लिए कहा गया है।

Comments
English summary
Govt sends team to evict Ram Vilas Paswan family from 12, Janpath
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X