मोदी सरकार को चाहिए गणित का ट्यूटर, PMO में है वैकेंसी जल्‍द करें अप्‍लाई: राहुल गांधी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। बुधवार (12 जुलाई) को आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल द्वारा नोटबंदी पर संसदीय समिति के सामने दिए जवाब पर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने चुटकी ली है। राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि 'भारत सरकार गणित का ट्यूटर ढूंढ रही है। ' राहुल गांधी ने कहा कि पीएम में इसकी वैकेंसी आई है और लोगों को जल्‍द से जल्‍द इसमें अप्‍लाई करना चाहिए। आपको बता दें कि संसदीय समिति के सामने उर्जित पटेल ने कहा था कि नोटबंदी के बाद वापस आए नोटों की गिनती अबतक नहीं हो पाई है।

मोदी सरकार को चाहिए गणित का ट्यूटर, PMO में है वैकेंसी जल्‍द करें अप्‍लाई: राहुल गांधी

पटेल से यह सवाल पूछा गया था कि नोटबंदी के बाद 500 और 1000 रुपए के कितने नोट 30 दिसंबर तक वापस लौटे। इसी के जवाब में उर्जित पटेल ने कहा था कि पुराने नोटों को गिनने का काम लगातार जारी है और केंद्रीय बैंक गिनती के दौरान नकली नोट को छांटती जा रही है और इन नोटों के छांटने के लिए विशेष मशीनों की खरीद की गई है।

पटेल ने कहा था कि अभी ऐसी कई मशीनों की खरीद की प्रक्रिया भी चल रही है। उन्होंने गिनती में देरी का दूसरा कारण यह बताया है कि जिला स्तरीय सहकारी बैकों तथा नेपाल से अभी भी पुराने नोट केंद्रीय बैंक के पास लौट रहे हैं। उन्होंने समिति के समक्ष कहा कि आरबीआई के कर्मचारी नोटों को गिनती के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं और मशीनों की मदद भी ली जा रही है। पटेल ने कहा कि कुल 17.7 लाख करोड़ के पुराने नोट वापस लिए गए और 15.4 लाख करोड़ के नए नोट प्रचलन में वापस लौट गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Government is looking for a Math tutor. Please apply to PMO ASAP: Rahul Gandhi.
Please Wait while comments are loading...