Good News: अब बिना किसी फीस के Paytm और भीम से ले सकेंगे पेमेंट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Paytm और Bhim UPI से अब बिना किसी फीस के हो सकेगा Payment । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अगर आप बिजनेस करते हैं और डिजिटल पेमेंट के लिए पेटीएम और भीम यूपीआई जैसे पेमेंट ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नही हैं। अब पेटीएम और भीम से पेमेंट लेने पर आपको कोई फीस नहीं चुकानी होगी। पेटीएम ने बुधवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि अब पेटीएम से भुगतान लेने के दौरान कंपनी कोई चार्ज नहीं लेगी। नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर पेटीएम ने अपने उपभोक्ताओं को ये बड़ी खुशखबरी दी।

     पेटीएम ने किया ऐलान

    पेटीएम ने किया ऐलान

    पेटीएम ने व्यापारियों को राहत देते हुए कहा कि अब से बैंक खाते में पेमेंट रिसीव करने पर कोई चार्ज नहीं लगाया जाएगा।कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से अब बिजनेस और आसान हो जाएगा। बैंक खाते में पैसों के लेन-देन में आसानी होगी। पेटीएम ने अपने मोबाइल वॉलेट के जरिए पैसों के लेन-दोन को फीस फ्री कर दिया है। अब पेटीएम बैंक में पैसे लेने पर आपको कोई फीस नहीं चुकानी होगी। पेमेंट के लिए दिया जाने वाला चार्ज 0 प्रतिशत कर दिया गया है।

    क्या है तरीका

    क्या है तरीका

    पेटीएम के मुताबिक अब बिजनेसमैन को पेटीएम खाते में पैसा रिसीव करने के लिए सीधे Paytm.com/Business पर जाना होगा। आपको बता दें कि दो साल पहले शुरू हुई पेटीएम one97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड द्वारा मैनेज होती है। कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा के मुताबिक पेटीएम से हर महीने करीब 100 मिलियन यूजर्स ट्रांजैक्शन करते हैं।

     Paytm से जुड़ा BHIM UPI

    Paytm से जुड़ा BHIM UPI


    आपको बता दें कि पेटीएम ने दो दिन पहले ही अपने प्लैटफॉर्म पर भीम यूपीआई सर्विस शुरू की है। पेटीएम के मुताबिक यह सुविधा पेटीएम पेमेंट्स बैंक की तरफ हर पेटीएम यूजर्स को मिलेगी। इस का फायदा उठाने के लिए यूजर को सिर्फ अपने बैंक खाते को पेटीएम भीम यूपीआई ऐप से लिंक करना होगा। जिसके बाद वो भीएम ऐप के जरिए पैसे भेज और प्राप्त कर सकता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    In a major good news for the businesses across India, they can now accept Paytm and BHIM UPI payments for 0 pct fee.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.