• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JNU में भी मां दुर्गा को कहा गया था 'सेक्स वर्कर', जिसने हनीमून मनाने के बाद महिषासुर को मारा था

|

नई दिल्ली। आज दिल्ली विवि के प्रोफेसर ने मां दुर्गा पर अश्लील टिप्पणी की है जिसके लिए अब उनके खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है लेकिन ये कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह से मां दुर्गा पर विवादित टिप्पणी की गई है। पिछले साल फरवरी में भी जेएनयू में इस तरह का मामला सामने आया था, जहां महिषासुर जैसे दैत्य का शहादत दिवस मनाया गया था।

DU प्रोफेसर ने मां दुर्गा को कहा 'सेक्सी वेश्या', मचा बवाल, केस दर्ज

JNU में भी मां दुर्गा को कहा गया था 'सेक्स वर्कर',क्यों?

तब कैबिनेट मंत्री स्मृति इरानी ने संसद में लेटर पढ़कर सबको चौंका दिया था। उस लेटर में ये बताया गया था कि जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित शिक्षा के मंदिर में मां दुर्गा को सेक्स वर्कर कहा जाता है।

महिषासुर एक स्वाभिमानी राजा था

इरानी ने जो लेटर पढ़ा था उसमें लिखा था कि महिषासुर एक स्वाभिमानी राजा था जिसका वध करने के लिए देवताओं ने दुर्गा जैसी सुंदर स्त्री जो कि वेश्या थी का सहारा लिया और उस दुर्गा नाम की सुंदर महिला ने महिषासुर के साथ 9 हनीमून मनाकर यानी 9 रातें सोने के बाद उसे मार डाला।

दुर्गा पूजा का विरोध

इरानी ने कहा था कि जेएनयू में लोग महिषासुर को एक दलित और बुद्दिमान राजा मानते हैं और इसलिए ही वहां महिषासुर दिवस मनाया जाता है और वहां दुर्गा पूजा का विरोध होता है। इरानी के इस बयान के बाद काफी हंगामा मचा था।

Read Also: Navratri 2017: आखिर तवायफ के घर की मिट्टी से ही क्यों बनती है मां दुर्गा की मूर्ति?Read Also: Navratri 2017: आखिर तवायफ के घर की मिट्टी से ही क्यों बनती है मां दुर्गा की मूर्ति?

English summary
Durga Puja is the most controversial racial festival, where a fair-skinned beautiful goddess Durga is depicted brutally killing a dark-skinned native called Mahishasur said Smriti Irani in Parliament, Last Year.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X