• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा में बीच पर शराब पीने पर अब लगेगा 10000 रुपए का जुर्माना

|

नई दिल्ली। गोवा सरकार ने खुले में शराब पीने वालों पर लगाम लगाने के लिए जुर्माने की रकम बढ़ी दी है। गोवा पर्यटन विभाग ने गोवा के बीचों पर खुले में शराब पीने वालों पर 10000 रुपए तक का जुर्माना लगाने की बात कही है। सरकार ने कहा है कि गोवा की बीचों पर खुले में शराब पीने वालों से ये जुर्माना वसूला जाएगा। दरअसल न्यू ईयर के बाद गोवा क बीचों पर भारी मात्रा में शराब की बोलते मिली है, जिसके बाद सरकार ने इस पर नकेल कसने के लिए जुर्माने की रकम 10000 रुपए कर दिया है।

 Goa Government Big Decision: Impose Fine Of Rs 10000 For Drinking On Beaches

शुक्रवार को गोवा क पर्यटन डायरेक्टर मीनिनो डिसूजा ने न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीचों पर जगह जगह शराब न पीने की हिदायत देते हुए बोर्ड लगाए गए थे। शराब पीने वालों के लिए स्पेशल पिकनीक जोन बनाए गए थे। बावजूद इसके लोगों ने बीच की खूबसूरती को खराब किया।

आपको बता दें कि गोवा सरकार ने जनवरी 2019 में ट्यूरिस्ट ट्रेड एक्ट लागू किया था, जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों और बीचों पर शराब पीने पर 2000 रुपए का जुर्माना लगाया गया था। जिसके तहत एक व्यक्ति द्वारा इस कानून को तोड़ने पर 2000 रुपए का जुर्माना लगाया गया था, वहीं अगर लोगों का ग्रुप क साथ बीच पर शराब पीकर इस कानून का उल्लंघन करते हैं तो उनसे 10000 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूला जाएगा। उन्होंने कहा कि हम पुलिस की मदद से इसका पालन करवाएंगे। उन्होंने कहा कि जब हमारे पास अपनी ट्यूरिस्ट पुलिस होगी तो हम इसे अच्छे से लागू करवा सकेंगे।

Karnataka: कर्नाटक सरकार के मंत्री की अपील, गाय के गोबर, गोमूत्र से बने साबुन, शैंपू का इस्तेमाल करें लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Goa Government Impose Fine Of Rs 10000 For Drinking On Beaches.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X