• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस-NCP को महाराष्ट्र में लग सकता है बड़ा झटका, 25 MLA बीजेपी के संपर्क में

|

मुंबई। महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने शनिवार को दावा किया कि कांग्रेस और एनसीपी के कम से कम 25 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले एक बड़ा झटका मिलने लगने वाला है। उन्होंने शनिवार को दावा किया कि, कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायकों ने पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें फोन तक किया है। बता दें कि, महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 122 सीट जीती थी जबकि सहयोगी शिव सेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस और NCP को इस चुनाव में 41 -41 सीटों पर जीत हासिल करने में सफलता मिली थी।

'कुछ ने फोन पर बात की है या फिर उन्होंने अपने संपर्क सूत्र मेरे पास भेजे'

'कुछ ने फोन पर बात की है या फिर उन्होंने अपने संपर्क सूत्र मेरे पास भेजे'

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा, कांग्रेस और NCP के कम से कम 25 विधायक मेरे संपर्क में हैं। उनमें कुछ ने मुझसे व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की है तो कुछ ने फोन पर बात की है या फिर उन्होंने अपने संपर्क सूत्र मेरे पास भेजे हैं और बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जतायी है। इससे पहले नासिक के अभिभावक मंत्री महाजन ने शुक्रवार को जलगांव जिले में भी इसी प्रकार का दावा किया था।

राजनीतिक परिस्थिति राज्य में पूरी तरह बीजेपी के पक्ष में है

राजनीतिक परिस्थिति राज्य में पूरी तरह बीजेपी के पक्ष में है

महाजन ने कहा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चह्वाण भी नहीं जानते कि जो लोग उनके आस पास हैं वह जल्दी ही पाला बदल सकते हैं। राजनीतिक परिस्थिति राज्य में पूरी तरह बीजेपी के पक्ष में है । महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव और उत्तर महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत का श्रेय महाजन को ही जाता है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विश्वासपात्र महाजन ने कहा कि कांग्रेस और राकांपा विधानसभा चुनाव में 50 से अधिक सीटें नहीं जीतेंगी।

दूसरे कार्यकाल की पहली विदेश यात्रा पर मालदीव पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

अमित शाह ने 9 जून को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी

अमित शाह ने 9 जून को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी

उन्होंने उन आरोपों को खारिज कर दिया कि मुख्यमंत्री व्यक्तिगत तौर पर कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने के लिए उन्हें फोन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, भाजपा ने नए प्रवेशकों को स्पष्ट कर दिया है कि उनका प्रवेश बिना शर्त है। हमें उन नेताओं को दी गई प्रतिबद्धताओं को पूरा करना होगा जो पहले हमसे जुड़े थे। भाजपा झूठी प्रतिबद्धता देना पसंद नहीं करती है। महाजन ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल को 17 जून से शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी में शामिल कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने 9 जून को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी है जिसमें फडणवीस और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इसमें शिरकत करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Girish Mahajan claimed that at least 25 MLAs of Congress and NCP are in touch with BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X