• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जी-23 नेता आनंद शर्मा ने की अशोक गहलोत से मुलाकात, थरूर के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश

राजस्थान में हुए सियासी घमासान के बाद गुरुवार को दिल्ली में काफी गहमागहमी रही। जहां एक और अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर माफी मांगी। तो वहीं दूसरी ओर अशोक गहलोत प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट ने भी देर शाम सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसी बीच कांग्रेस नेतृत्व से खफा चल रहा जी 23 गुट भी एक्टिव हो गया। आनंद शर्मा ने अब अशोक गहलोत से जोधपुर हाउस में मुलाकात की।

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 सितंबर: राजस्थान में हुए सियासी घमासान के बाद गुरुवार को दिल्ली में काफी गहमागहमी रही। जहां एक और अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर माफी मांगी। तो वहीं दूसरी ओर अशोक गहलोत प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट ने भी देर शाम सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसी बीच कांग्रेस नेतृत्व से खफा चल रहा जी 23 गुट भी एक्टिव हो गया। आनंद शर्मा ने अब अशोक गहलोत से जोधपुर हाउस में मुलाकात की।

G23 camp leader Anand Sharma meets CM Ashok Gehlot shashi tharoor file nomination today

गुरुवार की रात आनंद शर्मा के घर पर कांग्रेस के जी-23 नेताओं ने अहम बैठक की। इसमें अध्यक्ष चुनाव को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद मनीष तिवारी ने कहा कि अभी तक किसी ने चुनाव के लिए नामांकन नहीं किया है। बैठक में जी 23 ग्रुप के चार सदस्य आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पृथ्वीराज चव्हाण और मनीष तिवारी शामिल हुए थे।

गुरुवार देर शाम बैठक के बाद आनंद शर्मा समेत जी 23 कई नेता राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से मिलने जोधपुर हाउस पहुंचे। गहलोत के अध्यक्ष पद की रेस बाहर होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के समीकरण अब बदल गए हैं। गहलोत के रेस से बाहर होने के बाद जहां दिग्विजय सिंह की एंट्री हुई है। तो वहीं दूसरी ओर जी 23 समर्थित उम्मीदवार शशि थरूर के लिए आनंद शर्मा बहुमत जुटाने में लग गए हैं। इसी बीच सोनिया गांधी ने प्रियंका से भी मुलाकात की है।

जानकारों का कहना है कि, आनंद शर्मा की अशोक गहलोत से मुलाकात के पीछे की वजह उनका शशि थरूर को समर्थन करने के लिए मनाना है। अगर गहलोत शशि थरूर को अपना समर्थन देते हैं तो अभी तक अध्यक्ष पद की रेस में पिछड़ रहे थरूर रेस में दमदार वापसी कर सकते हैं। जिसके बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव काफी दिलचस्प हो जाएगा। हालांकि बताया जा रहा है कि, कई और कांग्रेसी नेता नामांकन करने वाले हैं।

जी 23 की बैठक के बाद मनीष तिवारी ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने और वापस लेने के बाद, जिस भी उम्मीदवार का नाम तय होगा, जी-23 के नेता उनका समर्थन करेंगे। पृथ्वीराज चव्हाण ने भी कहा,'अच्छी बात है कि लोकतांत्रिक ढंग से चुनाव हो रहा है। नामों को सामने आने दीजिए। हमने कुछ नामों के बारे में सुना है, जो भी उम्मीदवार सबसे अच्छा होगा, हम उसका समर्थन करेंगे।

कांग्रेस अध्‍यक्ष चुनाव: नामांकन से पहले देर रात जी-23 के नेताओं ने की अहम मुलाकातकांग्रेस अध्‍यक्ष चुनाव: नामांकन से पहले देर रात जी-23 के नेताओं ने की अहम मुलाकात

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वहीं, थरूर भी 30 सितंबर यानि आज ही नामांकन दाखिल करने की बात कह चुके हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। ऐसे में यदि कोई नया नाम सामने नहीं आता है तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह और शशि थरूर के बीच ही मुकाबला होगा।

शशि थरूर आज दिन में 11 बजे जमा कराएंगे। थरूर ने इससे पहले पांच फॉर्म लिए हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस के कुल 12 विधायक दिग्विजय सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के समय उनके लिए प्रस्तावक होंगे। मध्यप्रदेश से कांग्रेस के विधायक हिना कावरे, जीतू पटवारी, पीसी शर्मा, लखन सिंह यादव, आलोक चतुर्वेदी, आरिफ मसूद, कांतिलाल भूरिया, रामलाल मालवीय, सुरेंद्र सिंह बघेल, विपिन वानखेड़े, कमलेश्वर पटेल और डॉ गोविंद सिंह, दिग्विजय सिंह के नामांकन के लिए दिल्ली पहुंचेंगे।

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी की गई थी। पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया का आज आखिरी दिन (30 सितंबर) है।नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर रखी गई है। वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाला केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण इस इलेक्शन को करा रहा है।

Comments
English summary
G23 camp leader Anand Sharma meets CM Ashok Gehlot shashi tharoor file nomination today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X