• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गुजरात के मोरबी हादसे के बाद यूपी में पुलों का सर्वे, चंदौली में खराब हालत में मिले 4 ब्रिज

गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज हादसे के बाद अब यूपी के उन पुलों का सर्वे किया जा रहा हो जो खराब हालात में है। चंदौली में चार ऐसे ब्रिज सर्वे में सामने आए हैं जो खराब स्थिति में है।
Google Oneindia News

UP Bridge Survey After Gujarat's Morbi horror: गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज हादसे के बाद अब यूपी के उन पुलों का सर्वे किया जा रहा हो जो खराब हालात में है। चंदौली में चार ऐसे ब्रिज सर्वे में सामने आए हैं जो खराब स्थिति में है। इसके बावजूद उन पुलों के जरिए आवागमन जारी है। ऐसे में ये बड़े हादसे को दावत दे रहे हैं।

Chandauli Bridge

गुजरात मोरबी में 30 अक्टूबर को हुए दर्दनाक हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के बाद यूपी में खराब हालात में मौजूद पुलों का सर्वे किया गया है। इसके लिए यूपी सरकार ने आदेश दिए हैं। सर्वे में यूपी के चंदौली में चार पुलों की पहचान की गई हैं, जो जर्जर स्थिति में है। ये पुल यातायात की दृष्टि से किसी भी हालात में सुरक्षित नहीं है।

यूपी के चंदौली में खराब हालत के चार पुलों की पहचान बाद अधिकारियों ने कहा कि ये पुल वाहनों की आवाजाही के लायक नहीं हैं। अधिकारियों के मुताबिक पुलों सर्वे रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जा चुकी है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली के नक्सल प्रभावित इलाके चकिया के मूसाखंड पुल बेहद खराब स्थिति में है। ये चंदौली मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर जंगली इलाके में बना है। पुल से कई गावों का आवागमन रहता है। इसे करीब 10 पहले बनाया गया था। पुल के करीब 5 पोल क्षतिग्रस्त हैं। ये पुल करीब 16 गांवों को जोड़ता है। लेकिन इसकी हालत ये है कि कभी भी गिर सकता है।

 अंतरिक्ष के रीयल ब्लैक होल जैसे 'Radiating Holes', निगल जाते हैं सूर्य की रोशनी, साइंटिस्ट्स ने किया दावा अंतरिक्ष के रीयल ब्लैक होल जैसे 'Radiating Holes', निगल जाते हैं सूर्य की रोशनी, साइंटिस्ट्स ने किया दावा

स्थानीय लोगों द्वारा इसकी मरम्मत की लगातार मांग की जाती रही है। वहीं सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में चंदौली में मूसाखंड ब्रिज और मगरौर ब्रिज के साथ-साथ जिले के दो अन्य पुल भी शामिल हैं जो चकिया के एक ही इलाके में स्थित हैं।

Comments
English summary
Four bridges found in bad condition of Chandauli UP After Gujarat's Morbi horror
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X