• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती के पूर्व सहयोगी अल्ताफ बुखारी ने बनाई 'अपनी पार्टी', कई नेता शामिल

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में एक नई राजनीतिक पार्टी का उदय हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी छोड़ने वाले सैयद अल्ताफ बुखारी ने 'अपनी पार्टी' का गठन किया है। रविवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, यह बहुत खुशी का अवसर है कि आखिरकार हमने अपनी पार्टी का गठन कर लिया है। इसे 'अपनी पार्टी' के नाम से जाना जाएगा। हम सच की सियासत, सच्चाई से करेंगे।

    Altaf Bukhari ने लॉन्च की Apni Party, जानिए Jammu Kashmir मसले पर क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    Former Minister Syed Altaf Bukhari launches Apni Party in Srinagar

    पत्रकार वार्ता की शुरुआत उन्होंने महिला दिवस की बधाई देते हुए किया। सैयद अल्ताफ बुखारी ने एक सवाल के जवाब में कहा, घाटी में जब भी चुनाव होंगे हम कभी जनता से झूठा वादा नहीं करेंगे। धारा 370 पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, इसलिए इस पर कुछ अभी सभी नहीं होगा, हम सब फैसले का इंतजार कर रहे हैं। यह सच है कि मैं एक समय में पीडीपी पार्टी में महबूबा मुफ्ती के साथ था, यह अच्छी बात नहीं हैं कि पार्टी लीडर्स को हाउस अरेस्ट पर रखा जाए, उन्हें जल्दी रिहा करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, इस समय देश के आर्थिक हालात ठीक नहीं है, रेड़ी वाले से लेकर उद्योगपति तक सभी परेशान हैं। एक आम नागरिक होने के नाते मैं इसके खिलाफ आवाज उठा रहा हूं।

    अल्ताफ बुखारी पीडीपी के दिग्गज नेता थे

    पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ बुखारी पीडीपी के बड़े नेता थे, उनका पूरा नाम सैयद अल्ताफ बुखारी है। पिछली बीजेपी-पीडीपी सरकार में बुखारी शिक्षा मंत्री थे, बाद में उन्हें वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। दरअसल महबूबा मुफ्ती सरकार में वित्त मंत्री रहे हसीब द्राबू को कश्मीर पर विवादित बयान देने की वजह से मुख्यमंत्री ने उन्हें पद से हटा दिया था। द्राबू के हटाए जाने के बाद अल्ताफ बुखारी को अंतरिम वित्त मंत्री बनाया गया था।

    केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों को कोरोना वायरस, देश में मरीजों की कुल संख्या पहुंची 39

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former Minister Syed Altaf Bukhari launches Apni Party in Srinagar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X