• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना को मात दे चुके मिल्खा सिंह की बिगड़ी तबीयत, ICU वार्ड में किया गया एडमिट

|

चंडीगढ़, 03 जून। 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर पूर्व धावक मिल्खा सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ने से उन्हें अस्पताल भर्ती कराना पड़ा है। बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात मिल्खा सिंह के शरीर में ऑक्सीजन का स्तर काफी नीचे आ गया था जिसकी वजह से उन्हें आनन-फानन में पीजीआईएमईआर के कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। बता दें कि हाल ही में पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह कोरोना वायरस को मात देकर घर लौटे थे, लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा था।

Former Indian sprinter Milkha Singh admitted in ICU in Covid Hospital

91 वर्षीय मिल्खा सिंह को कोविड अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ऐंड रिसर्च के स्पोक्सपर्सन प्रोफेसर अशोक कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया था जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मिल्खा सिंह 20 मई को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, वह अपने चंडीगढ़ स्थित घर पर ही क्वारंटीन रहे। 1 जून को उन्होंने कोरोना वायरस को मात दे दिया था।

यह भी पढ़ें: 'भाग मिल्खा भाग' की रिलीज के छह साल पूरे होने पर फरहान अख्तर का आया इमोशनल ट्वीट

आपको बता दें कि मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना वायरस से जिंदगी की जंग लड़ रही हैं, उनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा है। चार दिन पहले उनकी हालत खराब होने की वजह से उन्हें भी नॉर्मल वार्ड से आइसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि तमाम कोशिशों के बावजूद उनके शरीर में ऑक्सीजन लेवल समान्य नहीं हो रहा है। सीनियर डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। मालूम हो कि मिल्‍खा सिंह देश के पहले एथलीट थे, जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम ऊंचा किया था।

English summary
Former Indian sprinter Milkha Singh admitted in ICU in Covid Hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X