• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान में बढ़ी भाजपा की मुश्किल, तीसरा दल बनाएंगे बागी विधायक घनश्याम तिवाड़ी

|

जयपुर। राजस्थान बीजेपी के बागी विधायक और भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी तीसरा दल बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं। बीजेपी से नाराज चल रहे तिवाड़ी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि राजस्थान में प्रस्तावित तीसरा दल राज्य की सभी सीटों से प्रत्याशी खड़ा करने की कोशिश करेगा। तिवाड़ी ने कहा कि है कि तीसरा दल बनाने के लिए खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल के अलावा और कई लोगों और दलों से बातचीत चल रही है।

छह बार विधायक रह चुके हैं तिवाड़ी

छह बार विधायक रह चुके हैं तिवाड़ी

घनश्याम तिवाड़ी की गिनती राजस्थान के दिग्गज नेताओं में होती है। क्योंकि तिवाड़ी 6 बार विधायक रह चुके हैं इसके साथ-साथ विचारधारा भी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से मिलती जुलती है और खासकर ब्राह्मण समुदाय में इनकी अच्छी पैठ है। ऐसें तिवाड़ी का ये तीसरा मोर्चा बनाने का फैसला बाकी पार्टियों यहां तक की बीजेपी के लिए ही मुश्किल खड़ी कर सकती है।

राजस्थान चुनाव को लेकर क्या कहा तिवाड़ी ने?

राजस्थान चुनाव को लेकर क्या कहा तिवाड़ी ने?

राजस्थान चुनाव को लेकर तिवाड़ी ने कहा कि राज्य में बीजेपी की हार होने जा रही है। वहीं कांग्रेस भी उस स्थिति में नहीं रहेगी जिससे की वो सरकार बना सके। ऐसे में तीसरा दल सरकार बनाने में अहम भूमिका निभा सकता है और व्यापक संभावना भी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऐसा कोई राजनीतिक दल सक्रिय नहीं है जो तीसरा मोर्चे की भूमिका में हो ऐसे में हम अब तीसरे दल के गठन पर काम कर रहे हैं। तिवाड़ी ने कहा कि इसमें वो लोग शामिल है जो कभी न कभी राजस्थान में सक्रिय रहे हैं और जिनके संबंध कुछ संगठनों से हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना

बीजेपी से बागी हुए तिवाड़ी अब भाजपा के नेताओं पर निशाना साधने में चूक नहीं रहे हैं। तिवाड़ी ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान की भी आलोचना की जिसमें राजस्थान में भापजा की सरकार को अंगद का पांव बताया गया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि न तो अमित शाह और न ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में लोकशाही की भावना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former BJP MLA Ghanshyam Tiwari wants to made third front in Rajasthan assembly election 2018
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X