• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम के पूर्व CM तरुण गोगोई की हालत गंभीर, अगले 48 घंटे काफी अहम

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। आम से लेकर खास सभी को ये वायरस लगातार अपनी चपेट में ले रहा। महीनेभर पहले असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता तरुण गोगोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। तब से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं उनके शुभचिंतक लगातार उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

गोगोई

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमांत बिस्वास के मुताबिक सितंबर में गोगोई की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनका इलाज चला और वो संक्रमण मुक्त हो गए, लेकिन कोरोना से ठीक होने के बाद भी उनका स्वास्थ्य बिगड़ता चला गया। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है और उनकी हालात ऐसी नहीं है कि उन्हें दिल्ली शिफ्ट किया जाए। फिलहाल उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है और डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। बिस्वास के मुताबिक अगले 48 घंटे गोगोई के लिए काफी अहम हैं।

तारक मेहता के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी हुए कोरोना संक्रमित, कहा- मैं जल्द ठीक हो जाऊंगा

हुई थी प्लाज्मा थेरेपी

दरअसल जब गोगोई कोरोना पॉजिटिव हुए तो उनकी हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी। इसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कर प्लाज्मा थेरेपी दी गई। साथ ही शुरूआत में उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी कम था, जिसको डॉक्टरों ने कड़ी मेहनत के बाद सही कर दिया। कोरोना संक्रमण की वजह से उनके कई अंगों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। जिस वजह से संक्रमण मुक्त होने के बाद भी उनकी स्थित बिगड़ती जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Assam CM Tarun Gogoi health condition critical post-Covid complications
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X