• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आजम खान के बाद बेटे अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किल, एफआईआर दर्ज

|

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ पासपोर्ट के लिए गलत डॉक्यूमेंट देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि अब्दुल्ला ने गलत डॉक्यूमेंट देकर पासपोर्ट बनवाया है। उनके शैक्षिक प्रमाण पत्र में जन्मतिथि अलग और पासपोर्ट पर अलग है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रामपुर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला स्वार विधानसभा सीट से विधायक हैं। बता दें कि आजम खान के खिलाफ भी हाल के दिनों में जमीन विवाद से जुड़े कई मामलों में जांच चल रही है।

पासपोर्ट के लिए गलत डॉक्यूमेंट देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि अब्दुल्ला ने गलत डॉक्यूमेंट देकर पासपोर्ट बनवाया है। उनके शैक्षिक प्रमाण पत्र में जन्मतिथि अलग और पासपोर्ट पर अलग है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रामपुर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला स्वार विधानसभा सीट से विधायक हैं।

सक्सेना ने अब्दुल्ला के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में रिपोर्ट की गई है। रिपोर्ट में अब्दुल्ला आजम पर असत्य और कूटरचित दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप है। उन्होंने अब्दुल्ला का पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग की है। बताया गया है कि अब्दुल्ला के के शैक्षिक प्रमाणपत्रों में उनकी जन्मतिथि 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 1990 दर्शाई गई है।

भाजपा नेता सक्सेना काफी समय से इस मामले को उठा रहे हैं। 2017 में अब्दुल्ला के विधानसभा चुनाव लड़ने के समय ही उन्होंने मामले की शिकायत की थी। सक्सेना का कहना है कि आजम खां ने अपने बेटे अब्दुल्ला के रामपुर और लखनऊ से दो अलग-अलग जन्म प्रमाणपत्र बनवाये हैं और इनके जरिये अब्दुल्ला के दो पासपोर्ट बनवाये गये हैं। ये साफतौर पर धोखाधड़ी का मामला है। सक्सेना का आरोप है कि आजम खां ने अपने बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ मुकदमे में हाईकोर्ट को गुमराह करने और जौहर विश्वविद्यालय में अनैतिक रूप से लाभ देने की दृष्टि से उनके दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाये है।

आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब रिसॉर्ट के लिए जमीन कब्जाने पर सिंचाई विभाग का नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
FIR against sp mla Abdullah Azam Khan over discrepancy age proof documents submitted for passport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X