• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन आज, गडकरी-राजब्बर समेत कई दिग्गज करेंगे पर्चा दाखिल

|

नई दिल्ली। पहले चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज (सोमवार) नामांकन का आखिरी दिन है। कांग्रेस के पांच और भाजपा के शेष तीन उम्मीदवार आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके पहले, गढ़वाल से भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत और टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह ने अपना नामांकन दाखिल किया था। वहीं, उत्तर प्रदेश की बात करें तो कई दिग्गज आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Filing of nominations for first phase of Lok sabha polls ends this evening

सोमवार को महागठबंधन के उम्मीदवार और रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह के अलावा बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान आज ही नामांकन दाखिल करेंगे। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान होना है। आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (नागपुर), राजबब्बर ( फतेहपुर सीकरी), जनरल वीके सिंह (गाजियाबाद), हेमा मालिनी (मथुरा), नसीमुद्दीन सिद्दीकी (बिजनौर) भी नामांकन करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा भी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

रविवार को आम आदमी पार्टी और शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रसपा-लोहिया के उम्मीदवारों समेत कई दावेदार आज ही नामांकन दाखिल करेंगे। गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट के लिए अभी तक चार प्रत्याशियों ने ही अपना पर्चा दाखिल किया है, जबकि 50 नामांकन पत्र लिए जा चुके हैं। भाजपा से डॉ. महेश शर्मा और कांग्रेस से डॉ. अरविंद सिंह के अलावा महागठबंधन से सतवीर नागर और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अशोक कमांडो ने नामांकन किया है। पहले चरण में यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं।

ये भी पढ़ें: त्रिपुरा में कांग्रेस आईएनपीटी के साथ गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

ऐसे में उम्मीद कि सोमवार को नामांकन के लिए भीड़ होगी। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार श्वेता शर्मा और प्रसपा-लोहिया के प्रत्याशी जितेंद्र सिंह भी पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए आज ही पर्चा भरेंगे। इनके अलावा समाजवादी पार्टी नेता नरेंद्र भाटी के नाम से भी नामांकन पत्र लिया गया है, जिसको लेकर आज स्थिति साफ हो जाएगी। 26 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच और 28 मार्च को नाम वापसी का आखिरी दिन है। बता दें कि पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Filing of nominations for first phase of Lok sabha polls ends this evening
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X