महिला लेक्चरर ने छात्राओं को दी सलाह, 'अच्छे नंबर पाने हैं तो अधिकारियों के साथ करो एडजस्ट'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Sexual Harassment

चेन्नई। तमिलनाडु में प्राइवेट कॉलेज की एक महिला लेक्चरर को गिरफ्तार किया गया है। देवांग आर्ट्स कॉलेज की इस महिला लेक्चरर पर आरोप है कि उन्होंने छात्रों को अच्छे नंबर पाने के लिए 'अधिकारियों के संग एडजस्ट' करने की सलाह दी थी। 'एडजस्ट' करने की सलाह को सेक्शुअल फेवर के तौर पर देखा जा रहा है। ये मामला एक महीने पुराना है लेकिन हाल ही में लेक्चरर का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद महिला लेक्चरर को गिरफ्तार किया गया है।

ऑडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला

ऑडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला

तमिलाडु के अरुप्पूकोट्टई में देवांग आर्ट्स कॉलेज की महिला लेक्चरर को छात्रों को गलत सलाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस महिला लेक्चरर ने छात्रों को सलाह दी कि अच्छे नंबर पाने के लिए वो कुछ अधिकारियों संग 'एडजस्ट' करें। एक महीने पुराने ये मामला हाल ही में तब सामने आया जब महिला लेक्चरर का छात्रों संग एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल ऑडियो में लेक्चरर छात्राओं को कहती सुनाई दे रही हैं कि 85 प्रतिशत नंबरों और पैसों के लिए वो कुछ अधिकारियों के संग एडजस्ट करें। लेक्चरर की इस कथित सलाह को सेक्शुअल फेवर के तौर पर देखा जा रहा है।

कॉलेज की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

कॉलेज की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

लेक्चरर को कुछ छात्रों की शिकायत के बाद पिछले महीने ही निलंबित कर दिया गया था। कॉलेज सेक्रेटरी रामासामी ने कहा कि जांच के पहले राउंड के तहत महिला लेक्चरर को निलंबित कर दिया गया है। कॉलेज और स्थानीय महिला असोसिएशन की शिकायत के बाद महिला लेक्चरर को विरुद्धनगर जिले में उनके घर से गिरफ्तार किया गया। हालांकि उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। लेक्चरर ने कहा कि उसने ये सही भावना के तहत कहा था और इसके पीछे कोई गलत मकसद नहीं था।

उठी मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग

उठी मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग

छात्राओं को ये सलाह देने के लिए तमिलनाडु सरकार और विपक्षी पार्टियों ने लेक्चरर पर जमकर गुस्सा निकाला है। मत्स्य मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि महिला लेक्चरर के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। ट्वीट कर स्टालिन ने कहा, 'जिस शिक्षक को छात्रों को शिक्षा देनी थी, वही उनकी जिंदगी बर्बाद कर रही है। इस मामले की जांच हाईकोर्ट की देखरेख में सीबीआई को सौंप देनी चाहिए।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Female Lecturer In Tamil Nadu Asks Students To Adjust With Officials For Higher Marks And Money.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.