• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

2024 में नरेंद्र मोदी फिर से बनेंगे पीएम, बोले पूर्व विदेश मंत्री

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने कहा है कि भाजपा की 2024 में संसदीय चुनाव में फिर से सत्ता में निश्चित ही वापसी होगी और मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की कार्यप्रणाली की तारीफ की। कर्नाटक के पूर्व सीएम कृष्णा ने ये भी कहा कि आज भी कांग्रेस की अहम भूमिका है। वह खासकर क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को एकत्रित कर नया राजनीतिक गठजोड़ बना सकती है।

Recommended Video

    Narendra Modi की पूर्व विदेश मंत्री ने की तारीफ, बोले 2024 में मोदी फिर बनेंगे पीएम | वनइंडिया हिंदी
    राजनीतिक दलों में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव

    राजनीतिक दलों में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव

    एसएम कृष्णा ने कहा है कि देश के राजनीतिक दलों में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है। हमें सत्ता में बैठे शीर्ष नेतृत्व की आलोचना के भय से मुक्त होना होगा। सभी दलों को ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए जिससे लोकतंत्र मजबूत हो सके। गांधीजी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के दौर की चर्चा करते हुए कहा कि उस समय जो आंतरिक लोकतंत्र था, उससे सीख ली जा सकती है। तीन साल पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए 88 साल के एम एम कृष्णा ने भाजपा के साथ काम करने के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर कृष्णा ने कहा कि यहां का अनुभव बहुत अच्छा रहा है। मैं प्रसन्न हूं। मुझे महसूस होता है कि मैंने भाजपा में आकर अच्छा फैसला किया।

     राजस्थान संकट पर कही ये बात

    राजस्थान संकट पर कही ये बात

    महाराष्ट्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने और राजस्थान में सचिन पायलट के बगावती तेवरों को लेकर कृष्णा ने कहा कि इसका कारण युवाओं को अपनी राय रखने और अपने लिए जगह बनाने का मौका नहीं मिल पाना है। पुरानी पीढ़ी को युवाओं के लिए जगह बनानी होगी, लेकिन उन्हें युवा पीढ़ी का नेतृत्व करने के लिए पार्टी का अहम हिस्सा बने रहना चाहिए। कोई पार्टी समय के साथ बदलती नहीं है, तो वह नष्ट होने लगती है।

    2017 में भाजपा में आ गए थे एमएम कृष्णा

    2017 में भाजपा में आ गए थे एमएम कृष्णा

    यूपीए सरकार में विदेश मंत्री और कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके एस एम कृष्णा कांग्रेस छोड़ने के बाद 2017 में भाजपा में शामिल हो गए थे। एस एम कृष्णा ने कांग्रेस में चार दशक से ज्यादा राजनीति की। वह इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रहे फिर 1999 से 2004 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद मनमोहन सिंह कैबिनेट में उन्होंने विदेश मंत्री का जिम्मा संभाला। इसके बाद कांग्रेस ने उनको महाराष्ट्र का राज्यपाल भी बनाया।

    ये भी पढ़िए- संबित पात्रा के खिलाफ थाने में राजीव त्यागी की हत्या की तहरीर, यूपी कांग्रेस नेता ने एंकर पर भी लगाया आरोपये भी पढ़िए- संबित पात्रा के खिलाफ थाने में राजीव त्यागी की हत्या की तहरीर, यूपी कांग्रेस नेता ने एंकर पर भी लगाया आरोप

    Comments
    English summary
    Fear of criticising leadership in power has to be abandoned says former External Affairs Minister SM Krishna
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X