• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Tractor Rally: किसान ट्रैक्टर परेड में हिंसा पर क्या बोले बॉलीवुड सितारे

|

नई दिल्ली। केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान आज गणतंत्र दिवस (Repubic Day) के मौके पर राजधानी में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। परेड के दौरान कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच टकराव हुआ है। कुछ किसानों ने बैरिकेड तोड़े हैं तो पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले दागे हैं। किसानों की ओर से भी कई जगहों पर तोड़फोड़ भी की गई है। किसान तय रूट को ना मानते हुए आईटीओ और लाल किले में भी जा पहुंचे। लाल किले पर कुछ किसानों ने अपना झंडा भी फहरा दिया। इसको लेकर बॉलीवुड से भी कई सितारों का रिएक्शन आया है।

Farmers Tractor Rally violence in Delhi bollywood celebrities reaction
    Farmers Tractor Rally: Bollywood की इन Actresses ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली और किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने वाली स्वरा भास्कर ने कई ट्वीट को रीट्वीट किया है। तो खुद एक दिल टूटने वाली इमोजी शेयर की है। स्वरा ने अलग-अलग कई लोगों के ट्वीट को रीट्वीट किया है। जिनमें दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की गई है।

    रिचा चड्ढा ने किसानों पर आंसू गैस और लाठीचार्ज का एक वीडियो शेयर करते हुए पूछा है कि आखिर ये क्यों? अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पर सवाल उठाया है।

    रणवीर शौरी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि रिपब्लिक डे पर ये सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। किसान भी देश के ऊपर नहीं हैं। उन्हें आंदोलन का हक है लेकिन तोड़फोड़ का नहीं।

    अभिनेत्री कंगना रनौत ने काफी कड़ी प्रतिक्रिया ट्रैक्टर परेड की हिंसा पर दी है। कंगना ने अपपने ट्वीट में लिखा, झुंड बनकर रह गए हैं, अनपढ़, गंवार मोहल्लों में किसी के घर शादी हो या अच्छा त्योहार आए तो जलने वाले वाले ताऊ/चाचा/चाची कपड़े धोना या बच्चों को आंगन में शौच करवाना या खटिया लगाके बीच आंगन में शराब पीकर नंगे हो कर सो जाना। वही हाल हो गया है इस गंवार देश का। आज तो शर्म कर लो..

    बता दें कि किसान नेताओं ने करीब एक महीने पहले ही 26 जनवरी पर परेड निकालने का ऐलान कर दिया था। तीन दिन पहले किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस की बैठक के बाद परेड के रूट को लेकर भी सहमति बन गई थी लेकिन कुछ संगठनों ने इसे ना मानते हुए दिल्ली के भीतर प्रवेश कर लिया। पुलिस ने जब बलपूर्वक इनको रोकने की कोशिश की, जिससे टकराव की स्थिति बनी।

    ये भी पढ़ें- Farmers Tractor Rally: ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली के ये रास्ते किए गए बंद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Tractor Rally violence in Delhi bollywood celebrities reaction
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X