• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers protest: दिल्ली पुलिस मानी, 26 जनवरी को राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस (Republic Day) 26 जनवरी के मौके पर राजधानी में ट्रैक्टर परेड (Tractor rally) को लेकर किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच सहमति बन गई है। पुलिस किसानों को दिल्ली में आने और ट्रैक्टर परेड की इजाजत देने को राजी हो गई है। किसान नेताओं ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस की बैठक के बाद योगेंद्र यादव ने बताया है कि देश में पहली बार इस 26 जनवरी को किसान गणतंत्र दिवस परेड होगी। पांच दौर की वार्ता के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों की बातें मान ली हैं। सारे बैरिकेड खोले जाएंगे। हम (किसान) ट्रैक्टर लेकर दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च करेंगे।

किसान ट्रैक्टर रैली
    Farm Laws: Republic Day पर किसानों की Tractor Parade को Delhi Police की हरी झंडी | वनइंडिया हिंदी

    केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टरों के साथ मार्च करने का ऐलान किया हुआ है। दिल्ली पुलिस लगातार इस कोशिश में थी कि किसान दिल्ली की सीमाओं के बाहर ही अपना प्रदर्शन करें। इसको लेकर पांच दौर की बातचीत दिल्ली पुलिस के अफसरों और किसान प्रतिनिधियों के बीच हुईं। शनिवार को पांचवें दौर की बातचीत के बाद किसानों ने दिल्ली पुलिस के परेड के लिए सहमत होने की जानकारी दी है। किसानों ने बताया है कि ट्रैक्टर रैली के रूट के बारे में भी मोटे तौर पर सहमति बन गई है। रूट क्या होगा इसको लेकर किसान और पुलिस के अफसर आज रात तक फाइनल जानकारी दे देंगे।

    पुलिस से बैठक के बाद योगेंद्र यादव ने कहा है कि 26 जनवरी को हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे। एक ऐसी ऐतिहासिक किसान परेड होगी जैसी इस देश ने कभी नहीं देखी। यह शांतिपूर्वक होगी और इस देश के गणतंत्र दिवस परेड पर या इस देश की सुरक्षा आन-बान-शान पर कोई छींटा नहीं पड़ेगा।

    किसान नेता गुरनाम चढूनी ने कहा है कि ट्रैक्टर परेड को लेकर कुछ गाइडलाइंस बनाई जाएंगी, ताकि इसे सही से मैनेज किया जा सके। उन्होंने सभी किसानों से शांति के साथ इस परेड का हिस्सा बनने और जो दिशानिर्देश जारी होंगे, उनका पालन करने की अपील की है।

    ये भी पढ़ें- नारेबाजी को लेकर पीएम मोदी के सामने ही भड़क गईं ममता बनर्जी, बोलीं- कुछ तो मर्यादा रखिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers will take out Kisan Gantantra Parade on January 26 Barricades will be opened and we will enter Delhi Yogendra Yadav after meeting with police
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X