• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिंसक आंदोलन के बीच दिखी किसानों की 'गांधीगिरी', पुलिस-किसानों के बीच फूल और खाने का आदान-प्रदान

|

नई दिल्ली। कृषि कानून (Farm laws) के खिलाफ आंदोलनरत किसान(Farmers protest) ने आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाली। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई। जहां दिल्ली के दूसरे हिस्सों में किसानों और पुलिस के बीच झड़प चल रही थी, वहीं दूसरी ओर चिल्ला बॉर्डर पर एक बेहद भी शानदार तस्वीर सामने आई। चिल्ला बॉर्डर(Chilla border) पर प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिसकर्मियों के सामने गांधीगिरी की।

हुआ फूलों का आदान-प्रदान

हुआ फूलों का आदान-प्रदान

चिल्ला बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने नोएडा के एडीशनल डिप्टी एसपी रणविजय सिंह पहुंचे। रणविजय सिंह को प्रदर्शन कर भारत किसान यूनियन (भानु) के यूपी अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह की ओर से गुलाब के फूल दिए गए। इसके साथ ही किसानों और पुलिस कर्मियों के बीच खाने का भी आदान प्रदान हुआ है। रणविजय सिंह ने किसानों के द्वारा बनाया हुआ खाना खाया। चिल्ला बॉर्डर पर किसान पिछले दो महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

    Farmers Tractor Rally: आखिर कैसे हिंसक हो गई ट्रैक्टर रैली ? देखें पूरी Timeline | वनइंडिया हिंदी
    अभी भी स्थिति तनावपूर्ण

    अभी भी स्थिति तनावपूर्ण

    दूसरी ओर किसानों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।सरकार के आदेश के बाद नांगलोई में जियो ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है। गृह मंत्रालय द्वारा सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुबारका चौक, नागलोई और उससे जुड़े आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा आज राद 12 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया। किसानों के उग्र होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के निवास पर उच्च स्तर की बैठक हो रही है।

    किसान नेताओं ने शांति बनाने की अपील की

    किसान नेताओं ने शांति बनाने की अपील की

    बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी किसान अपने नेताओं की बात भी नहीं सुन रहे हैं और बेकाबू हो गए हैं।हालांकि, किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का दावा है कि प्रदर्शन पर किसान नेताओं का नियंत्रण है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वाली की पहचान है। राजनीतिक दलों के लोग हैं, जो आंदोलन को खराब करने की कोशिश में जुटे हैं। उधर, दिल्ली पुलिस ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

    Farmers Tractor parade: कैसे हिंसक हो गई किसानों की ट्रैक्टर रैली, पूरी Timeline देखिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers and UP police Exchange Roses, Share Meals At Chilla border Amid Delhi Clashes
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X