• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farm Law: पंजाब रूट पर बहाल हुईं आज से रेल सेवाएं, किसानों ने दिया है 15 दिनों का समय

|

Indian Railways: आज से पजांब की ओर जाने वाली सभी रेल सेवाओं को बहाल कर दिया गया है, इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय रेलवे ने कहा कि मंगलवार से पंजाब रूट पर यात्री और माल गाड़ियों (Passenger and freight trains) का संचालन फिर से शुरू हो गया है। आपको बता दें किसान फार्म के खिलाफ आंदोलनकारी किसानों के रेल पटरियों से हटने के बाद से ऐलान करने के बाद रेलवे सुविधा सुचारू रूप से चालू हुई है। बता दें कि किसानों ने 23 नवंबर से अगले 15 दिनों तक रेल की पटरियों से हटने का ऐलान किया है और कहा है कि अगर 'कृषि बिल' वापस लेने की मांग पर विचार नहीं किया गया तो वे दोबारा 'रेल रोको आंदोलन' शुरू करेंगे।

    Farm Law: Railway Passengers के लिए खुशखबरी, Punjab Route पर बहाल हुईं Train सेवाएं | वनइंडिया हिंदी

    Farm Law: पंजाब रूट पर बहाल हुई रेल सेवाएं

    उत्तर रेलवे ने बताया कि नई दिल्ली-ऊना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन ऐसी पहली पैसेंजर ट्रेन है जो आंदोलन के बाद बहाल हुए ट्रेक पर पंजाब के लिए रवाना हुई है। फिलहाल अभी रेलवे ट्रैक और रेलवे स्टेशन पर स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण है, चिंता या तनाव की कोई बात नहीं है।

    कृषि बिल पर मचा है बवाल

    मालूम हो कि 'कृषि बिल' को लेकर देश में किसानों का विरोध जारी है,देश के कई हिस्सों में किसान सड़कों पर उतरे, कहीं चक्का जाम हुआ तो कहीं पर किसानों ने रेलवे ट्रैक पर ही डेरा डाल लिया। जहां केंद्र सरकार 'कृषि बिल' को किसानों के लिए वरदान बता रही है, वहीं दूसरी ओर किसान संगठन और विपक्ष ने इसे किसान विरोधी बताया है।

    'पूंजीपतियों का बोलबाला होगा'

    इसी बिल के चलते अकाली दल ने एनडीए से अलग होने का फैसला किया था, उसका कहना है कि नए कानून से कृषि क्षेत्र भी पूंजीपतियों या कॉरपोरेट घरानों के हाथों में चला जाएगा और इसका नुकसान किसानों को ही होगा। अब बाजार में एक बार फिर से पूंजीपतियों का बोलबाला होगा और आम किसान के हाथ में कुछ नहीं आएगा और वो केवल दया का पात्र रह जाएगा इसलिए हम इस बिल का विरोध करते हैं।

    यह पढ़ें: Cyclone Nivar हुआ ताकतवर, समुंद्र में उठी भयंकर लहरें, चेन्नई में बारिश का दौर जारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Punjab: Passenger and freight trains services have resumed on Punjab route from today, The route by blocked by farmers who are protesting against the Centre’s farm laws.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X