• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यमुना में डूब रहा था युवक, जान बचाने के लिए खुद पानी में कूद गए एसीपी

|

नई दिल्ली। बाढ़ में डूब रहे एक युवक को नया जीवन देने वाले फरीदाबाद के एसीपी चर्चा में आ गए हैं। दरअसल यमुना की तलहटी में बसे बसंतपुर में मंगलवार रात एक युवक बाढ़ के पानी में डूब रहा था। इधर एसपी एसएचओ सराय व पुलिस टीम के साथ गश्त कर रहे थे तभी यमुना किनारे खेती करने वाले कुछ लोग आए और बताया कि पास में एक युवक डूब रहा है। लोगों की बात सुनने के बाद मौके पर पहुंचे एसीपी ने बिना देर किए वर्दी उतारी ओर खुद ही पानी में उतर गए। पानी में कूदने के बाद करीब पांच मिनट बाद उन्होंने डूबते हुए युवक को खोजा और बाहर निकाला।

Faridabad ACP saves youth life, who drowning in Yamuna floods

इस बात की जानकारी खुद फरीदाबाद पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। फरीदाबाद पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि आज रात यमुना नदी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान एसीपी सराय मोजीराम ने अपनी जान की परवाह किए बिना नदी में खुद कूद गए और डूब रहे युवक की जान बचाई। इस अदम्य साहस के लिए एसीपी बधाई के पात्र हैं। वहीं एसीपी की इस साहस की चर्चा यमुना तलहटी में बसी कॉलोनियों में रह रहे लोग भी कर रहे हैं।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताय कि मंगलवार की रात करीब बडे यमुना किनारे एक युवक डूब रहा था। इस बात की सूचना जब वहां के किसानों को लगी तो वो भी दौड़ पड़े। इधर पुलिस की गश्त टीम को भी जब सूचना मिली वो मौके पर पहुंच गई। लेकिन अंधेरा होने की वजह से किसी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। युवक का भी पता नहीं चल पा रहा था।

इसके बाद एसीपी खुद की पानी में कूद गए। वहीं एसीपी ने कहा है कि मैंने सोचा गोताखोर बुलाने या नाव लाने में समय लगेगा, इसलिए वर्दी उतारकर 8-9 फीट गहरे पानी में कूद गया। युवक झाड़ियों में फंसा था। उसे बाहर लेकर आया फिर उल्टा करके उसके पेट में भरा पानी बाहर निकाला। युवक की पहचान बसंतपुर निवासी अवनीश के रूप में हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद अवनीश पूरी तरह से ठीक हो गया है।

रिश्वत ली और चुपचाप जेब में रख ली, ये वीडियो वायरल होने पर सस्पेंड हुआ यूपी पुलिस का सिपाही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Faridabad ACP saves youth life, who drowning in Yamuna floods
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X