• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मशहूर पत्रकार और लेखक अनिल धारकर का मुंबई में निधन, कल हुई थी बाईपास सर्जरी

|
Google Oneindia News

मुंबई। जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार और लेखक अनिल धारकर का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया। उनकी गुरुवार को मुंबई के एक अस्पताल में बाइपास सर्जरी हुई थी और वहां शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया। पांच दशक से भी अधिक लंबे करियर में वह स्तंभकार और लेखक के रूप में सक्रिय रहे तथा फिल्म सेंसर बोर्ड की सलाहकार समिति के सदस्य समेत कई अन्य पदों पर रहे।

famous journalist and author Anil Dharker passed away on Friday morning in Mumbai

धारकर के पूर्व सहकर्मी ने बताया कि उनकी गुरुवार को मुंबई के एक अस्पताल में बाईपास सर्जरी हुई थी। जिसके बाद लगातार उनके स्वास्थ्य में दिक्कतें आ रही थीं। अनिल धारकर हर साल नवंबर में आयोजित होने वाले मुंबई अंतरराष्ट्रीय साहित्य महोत्सव के संस्थापक और निदेशक थे । टाटा लिटरेचर लाइव के संस्थापक एवं निदेशक भी थे जो शहर में साल भर साहित्यिक कार्यक्रम आयोजित करता है।

अनिल धारकर कई प्रकाशनों के संपादक भी रहे। जिनमें देबोनायर, मिड-डे और संडे मिड-डे, द इंडीपेंडेंट और द इलस्ट्रेटेड वीकली ऑफ इंडिया शामिल हैं। धारकर ने टीवी धारावाहिक के प्रोड्यूसर और एंकर के तौर पर भी काम किया साथ ही एक समाचार टेलीविजन चैनल का नेतृत्व किया। धारकर को श्रद्धांजलि देते हुए लेखक और स्तंभकार शोभा डे ने ट्वीट किया, ''अलविदा प्रिय अनिल। एक कुशाग्र बुद्धि वाले आधुनिक लेखक और एक सच्चे मित्र। वे सभी लोग आपको याद करेंगे जिनकी जिंदगियों पर आपने असर डाला। आपकी आत्मा को शांति मिले।''

गीतकार और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के चेयरमैन प्रसून जोशी ने ट्वीट किया, अनिल धारकर के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। जिंदगी के बारे में हमारे बीच जो चर्चा होती थी उसे याद करूंगा। वह एक प्रेरक सोच वाले, साहित्य एवं कला को संवारने वाले शख्स थे।

सीने में दर्द की शिकायत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अस्पताल में भर्ती, पीएम मोदी ने ली स्वास्थ्य की जानकारीसीने में दर्द की शिकायत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अस्पताल में भर्ती, पीएम मोदी ने ली स्वास्थ्य की जानकारी

Comments
English summary
famous journalist and author Anil Dharker passed away on Friday morning in Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X