• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली विधानसभा की समिति के समन पर नहीं आए फेसबुक के एमडी, दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। फेसबुक इंडिया के एमडी ने दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति के सामने होने से इनकार कर दिया है। दिल्ली दंगों से जुड़े मामले में समिति ने फेसबुक इंडिया के वीपी और एमडी अजीत मोहन को तलब किया था और मंगलवार को बुलाया था। फेसबुक इंडिया की ओर से कहा गया है कि वो पहले ही पार्लियामेंट्री स्टेंडिंग कमेटी के सामने पेश हो चुके हैं और अपनी बात कह चुके हैं। फेसबुक इंडिया की ओर से ये भी कहा गया है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था केंद्र का मामला है।

delhi riots, facebook, delhi, aap, Facebook India, Delhi Assembly Peace and Harmony committee, दिल्ली, फेसबुक, आप, दिल्ली दंगे
    Delhi Assembly की समिति ने Facebook को फटकारा, जानिए क्यों ? | Delhi Riots | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति के प्रमुख राघव चड्ढा ने बताया है कि हमने दिल्ली दंगों में अपनी भूमिका को लेकर फेसबुक इंडिया के वीपी और एमडी अजीत मोहन को तलब किया था। जवाब में हमें पूछताछ के लिए भेजे गए समन को वापस लेने को कहा गया। इसका कारण बताया गया है कि फेसबुक जैसे मिडिएटर का रेग्युलेशन भारत सरकार के विशेष अधिकार के अंतर्गत आता है।

    दिल्ली विधानसभा के उपसचिव ने 10 सितंबर को भेजे नोटिस में कहा, हम आपको (अजीत मोहन) 15 सितंबर 2020 की दोपहर को दिल्ली विधानसभा के विधायक लाउंज-1 में समिति के समक्ष पेश होने के लिए तलब करते हैं। इसका उद्देश्य आपकी शपथपूर्ण गवाही दर्ज करना और समिति की कार्यवाही में आपकी सहभागिता है।

    इ ससे पहले कमेटी ने इस मामले पर चर्चा के लिए बैठक की थी। कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा ने कहा था कि कार्यवाही ने के दौरान सामने आया कि फेसबुक के कुछ आला अधिकारी बीजेपी के पक्ष में काम कर रहे हैं और घृणा फैलाने वाले कंटेंट जानबूझकर अपने प्लेटफार्म से नहीं हटा रहे हैं। इस मामले से संबंधित शांति एवं सद्भाव कमेटी को कई सारी शिकायतें मिली। कमेटी ने फेसबुक के अधिकारियों को नोटिस भेजकर समन करने का फैसला लिया है, ताकि उनका पक्ष सुना जा सके और उनके बयान दर्ज किए जा सकें। जिसके बाद अजीत मोहन को ये समन भेजा गया।

    ये भी पढ़ें- दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट दिल्ली में हो रहे, हमने दिया होम आइसोलेशन का आइडिया: केजरीवाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Facebook India officials skipped hearing of the Delhi Assembly Peace and Harmony committee
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X