• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आयुर्वेद की मुरीद हुईं केन्या के पूर्व पीएम की बेटी, बोलीं- पहले देख नहीं सकती थी, इससे ही लौटी रोशनी

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: केन्या के पूर्व प्रधान मंत्री रैला ओडिंगा की बेटी रोजमेरी ने आयुर्वेद चिकित्सा प्रणाली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि दो साल पहले भारत में आयुर्वेदिक उपचार से ही उनकी आंखों की रोशनी लौटी थी, उससे पहले वो देख भी नहीं पाती थीं। रोजमेरी ने आयुर्वेद पद्धति को अपने मुल्क केन्या ले जाने की बात कही है ताकि लाखों लोगों इससे लाभ उठा सकें।

आयुर्वेद की मुरीद

गुजरात के जामनगर में हाल ही में ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन शुरू किया गया है। जिसमें आयुर्वेद चिकित्सा को बढ़ावा मिलेगा। इसी के संदर्भ में रोजमेरी ने ये बात कही है। रोजमेरी ने कहा, मैं 2019 में अपनी आंखों की रोशनी वापस पाने के लिए आयुर्वेद उपचार कराने भारत आई थी। पहले मैं नहीं देख सकती थी, अब मैं देख सकती हूं। अब मैं आयुर्वेद को अपने देश ले जाऊंगी, यह लाखों लोगों की मदद कर सकता है।

बता दें कि इसी साल फरवरी में केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री रैला अमोलो ओडिंगा अपनी बेटी की आंखों के इलाज के लिए के लिए केरल के एक अस्पताल में आए थे। जहां उनकी बेटी की आंखों की रोशनी में आयुर्वेदिक चिकित्सा से सुधार हुआ था। कोच्चि में श्रीधरीयम आयुर्वेदिक नेत्र अस्पताल और अनुसंधान केंद्र में अपनी बेटी की आंखों के इलाज के बाद ओडिंगा ने कहा था कि वह आयुर्वेदिक चिकित्सा को अफ्रीका ले जाने की संभावना तलाश रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी के साथ केन्या में उसी अस्पताल की एक शाखा खोलने पर चर्चा की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस और मीडिया को चेताया, क्रिमिनल मामलों के सबूतों ना बनें टीवी बहस का हिस्सासुप्रीम कोर्ट ने पुलिस और मीडिया को चेताया, क्रिमिनल मामलों के सबूतों ना बनें टीवी बहस का हिस्सा

Comments
English summary
Ex Kenya PM Raila Odinga daughter praises Ayurveda says Earlier I couldnt see now I can
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X