आनंदीबेन को मनाने में नाकामयाब रही BJP, इस करीबी को मिला टिकट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की अपनी छठी और आखिरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सभी की नजर घाटलोडिया सीट पर थी। आपको बता दें कि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ती आईं हैं। भाजपा घाटलोडिया सीट पर आनंदीबेन को चुनाव मैदान में उतारना चाह रही थी, लेकिन भाजपा उन्हें उस सीट पर उतारने में कामयाब नहीं हो सकी। पार्टी ने आनंदीबेन की करीबी भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया से टिकट दिया है।

anandiben patel

बीजेपी के कई बड़े नेताओं की तमाम कोशिशों के बावजूद नाराज़ आनंदीबेन पटेल विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले पर कायम रहीं। साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा था तब आनंदीबेन को गुजरात का सीएम बनाया गया था, लेकिन सत्ता पर उनकी कमजोर पकड़ और पाटीदार के गुस्से की वजह से उनकी कुर्सी चली गई थी।

वो 22 मई 2014 से 7 अगस्त 2016 तक ही गुजरात की सीएम रहीं। उन्होंने यह कहकर इस्तीफा दिया था कि वह चाहती हैं कि अब उनकी जगह कोई युवा नेता आगे आए। उन्होंने अपना इस्तीफा फेसबुक पोस्ट के जरिए दिया था।

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं और 6 करोड़ 30 लाख की आबादी वाले गुजरात में पाटीदार करीब 14 फीसदी हैं और अगर कुल वोटरों की संख्या देखी जाए तो वे करीब 21 फीसदी हैं। इस हिसाब से पाटीदार वो समुदाय है जो गुजरात चुनाव में अहम भूमिका निभा सकता है। ऐसे वक़्त में जब सूबे में पटेल नाराज चल रहे हैं, पटेल समुदाय के एक कद्दावर नेता का चुनाव मैदान से गायब रहना भाजपा के लिए खतरा साबित हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ex cm anandiben patel will not contest in gujarat assembly election
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.