• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Ex-boyfriend इस डिवाइस से प्रेमिका का कर रहा था पीछा, महिला ने कंपनी पर किया केस

प्रेमिका का पीछा करने के लिए Ex-boyfriend ने Apple AirTag का कइस्‍तेमाल कर रहा था। महिला ने कंपनी कर दिया केस कर दिया है।
Google Oneindia News
phone

विज्ञान और टेक्‍टनॉलाजी ने जहां हमारी जिंदगी आसान बना दी है वहीं इसने हमारे जीवन में गई बड़ी समस्‍याएं भी खड़ी कर दी है। ऐसी ही एक मामला सामने आया है, जिसमें को महिला उसका पूर्व प्रेमी एक डिवाइस से कर रहा था और उसका पीछा कर रहा था। जिसका पता जब महिला को पता चला तो उसने एप्‍पल कंपनी पर ही केस कर दिया है।

Apple AirTag से कर रहा था पूर्व प्रेमिका को ट्रैक

Apple AirTag से कर रहा था पूर्व प्रेमिका को ट्रैक

दरअसल, महिला को उसका पूर्व प्रेमी ऐप्‍पल कंपनी के एयरटैग का इस्‍तेमाल करके उसका पीछा कर रहा था। ये Apple AirTag को यूजर्स को अपने सामान को ट्रैक करने में मदद करने के लिए लॉन्च किया गया था । जिससे वो महिला का पीछा कर रहा था। एक महिला ने एप्पल के खिलाफ मामला दायर किया जब उसे पता चला कि उसका प्रेमी उसे पीछा करने के लिए ऐप्पल के एयरटैग का इस्तेमाल कर रहा था।वहीं एक अन्य महिला ने आरोप लगाया कि उसके पूर्व पति ने उसकी हरकतों पर नज़र रखने के लिए एयरटैग का इस्तेमाल किया था

Apple AirTag का समान ट्रैक करने के लिए किया था इसे लॉन्‍च

Apple AirTag का समान ट्रैक करने के लिए किया था इसे लॉन्‍च

बता दें Apple AirTag को यूजर्स को उनके सामान को ट्रैक करने में मदद करने के लिए लॉन्च किया गया था। हालांकि, डिवाइस का उपयोग कुछ लोगों द्वारा केवल उनके सामान पर नज़र रखने के लिए नहीं किया गया था, बल्कि लोगों को उनकी इच्छा के विरुद्ध पीछा करने के लिए किया गया था।

कुत्‍ते, वाहन को ट्रैक करने के लिए लोग कर रहे इस्‍तेमाल

कुत्‍ते, वाहन को ट्रैक करने के लिए लोग कर रहे इस्‍तेमाल

Airtags का उपयोग करके पीछा करने के कई मामले सामने आए हैं लेकिन Apple इस मुद्दे का हल नहीं ढ़ूढ़ नही पाया है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें कुछ लोगों ने अपने पालतू जानवरों को अपने वाहन को ट्रैक करने के लिए एयरटैग का इस्तेमाल किया है। हालांकि ऐप्पल ने ऐसी कोई सलाह नहीं दी है लेकिन कुछ ने इसका इस्तेमाल अपने पूर्व पॉर्टनर को पकड़ने के लिए किया है।

प्रेमिका कहां चली गई, उसका इसी डिवाइस से पता लगाया

प्रेमिका कहां चली गई, उसका इसी डिवाइस से पता लगाया

ब्लूमबर्ग ने स्‍वयं बताया कि महिला ने ऐप्पल कंपनी के खिलाफ मामला दायर किया जब उसे पता चला कि उसका प्रेमी ऐप्पल के एयरटैग का इस्तेमाल उसे पीछा करने के लिए कर रहा था। एयरटैग की मदद से प्रेमी यह पता लगा लिया था कि वह कहां चली गई । लड़की ने मुकदमे में कहा कि वह अपने प्रेमी से बचने की कोशिश कर रही थी क्योंकि वह उसे परेशान करता था।

<strong>सगाई के बाद दिव्‍यांग हो गई मंगेतर, दूल्‍हे ने गोदी में उठाकर लिए सात फेरे, जीता दिल</strong>सगाई के बाद दिव्‍यांग हो गई मंगेतर, दूल्‍हे ने गोदी में उठाकर लिए सात फेरे, जीता दिल

Comments
English summary
Ex-boyfriend used Apple AirTag to stalk his girlfriend, woman filed a case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X