• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आजम खान के खिलाफ एक और केस हुआ दर्ज, ED की पीएमएलए एक्ट के तहत कार्रवाई

|

लखनऊ। रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस केस में आजम खान के अलावा अन्य लोगों के नाम भी शामिल हैं। ईडी ने उनके खिलाफ यह मुकदमा लखनऊ में दर्ज कराया है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने उनके खिलाफ अवैध कब्जे को लेकर मामले दर्ज किए थे। उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पर भी बीते दो दिन छापेमारी हुई थी।

Azam Khan

ईडी पिछले कई दिनों से आजम खान को जौहर विश्वविद्यालय के खाते में विदेशों से दान मिलने से संबंधित कथित धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है। जिसके बाद उनके उपर दर्ज किए गए केसों को संज्ञान लेते हुए ईडी ने आज ये कार्रवाई की है। जल्द ही ईडी आजम खान को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाएगी। असल में आजम खां को भूमाफिया घोषित करने के बाद उन पर ईडी की नजर टेढ़ी हो गयी थी और वह स्थानीय स्तर पर आजम के बही खातों की जांच कर रही थी। जिसके बाद उसे अहम सुराग मिले हैं।

यही नहीं उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने आजम खान को रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस भी जारी किया है। आज ही रामपुर में समाजवादी पार्टी ने आजम खान के खिलाफ योगी सरकार की कार्यवाही के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था। जिसमें आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुला को गिरफ्तार किया गया था। आजम खान राज्य सरकार पर आरोप लगा रहे हैं और सरकारी एजेंसियां आए दिन उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज कर रही है।

रामपुर में समाजवादी पार्टी की ओर से किए जाने वाले शक्ति प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे अब्दुल्ला को प्रिवेंटिव डिटेंशन में लिया गया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि विधायक अब्दुल्ला आजम खां को फिलहाल अस्थाई जेल में रखा गया है। धारा 144 लगने के बाद भी आज अब्दुल्ला 150 से 200 लोगों को लेकर रामपुर में ही जा रहे थे।

केजरीवाल सरकार की बिजली सब्सिडी को मनोज तिवारी ने बताया 'चुनावी स्टंट'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Enforcement Directorate registered case against Azam Khan in PMLA act
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X