• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़, दो आतंकियों को सेना ने किया ढेर

|

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी को आतंक मुक्त बनाने के लिए सेना का ऑपरेशन लगातार जारी है। इस बीच मंगलवार रात सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली, जहां बडगाम में दो हथियारबंद आतंकियों को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तान का रहने वाला है, जो घुसपैठ करके आया था। सुरक्षाबलों के जवान आसपास के इलाके को घेर कर अन्य आतंकियों की तलाश कर रहे हैं।

kashmir

जानकारी के मुताबिक मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के मोचुआ इलाके में मंगलवार देर रात कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस बीच सेना ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिस पर इलाके में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसका जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मामले में कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे। जिसमें एक पाकिस्तान का रहने वाल था, जबकि दूसरा पुलवामा का। इस मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के सामने दो स्थानीय आतंकी सिराजुद्दीन और आबिद ने सरेंडर किया

अनंतनाग में हुआ था एक आतंकी ढेर

आपको बता दें कि इससे पहले अनंतनाग में सुरक्षाबलों को एक कामयाबी हाथ लगी थी, जहां 17 अक्टूबर को लश्कर का एक आतंकी मारा गया था। जिसकी पहचान नासिर शकील साब शाक के रूप में हुई थी। वो घाटी में काफी दिनों से सक्रिय था। उसके पास से एक एके-47 हथियार भी बरामद हुआ था। मौजूदा वक्त में जहां सेना एलओसी पर घुसपैठ रोकने के लिए सतर्कता बरत रही है, तो वहीं दूसरी ओर आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन तेज कर दिया गया है। जिस वजह से घाटी में आतंकियों की संख्या अब कम ही रह गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
encounter between terrorists and security forces in Budgam kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X