• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा के जनरल ऑब्जर्वर IAS मोहम्मद मोहसिन का तबादला, पीएम मोदी के काफिले की ली थी तलाशी

|

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने वाले आईएएस ऑफिसर मोहम्मद मोहसिन का ट्रांसफर कर दिया है। चुनाव आयोग ने मोहसिन को अब कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यलय में तैनाती कर दिया है। बता दें कि मोहसिन इससे पहले ओडिशा में जनरल ऑब्जर्रव के रूप में तैनात थे। लेकिन ओडिशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी की कोशिश के बाद चुनाव आयोग ने उनको सस्पेंड कर दिया था।

EC transferred Mohammed Mohsin to the office of Karnataka Chief Electoral Officer

मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड किए जाने के पीछे चुनाव आयोग ने कहा था कि उन्होंने एसपीजी सुरक्षा से संबंधित आयोग के निर्देशों के विपरीत कार्रवाई की। हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है। लेकिन अब चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन के तबादले के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड किए जाने के बाद विपक्षी पार्टिया भी हमलावर हो गई थी।

कौन हैं आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन?

1969 में जन्मे आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन वर्तमान में कर्नाटक के पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में सचिव हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मोहम्मद मोहसिन को 4 अप्रैल से 23 मई तक संबलपुर लोकसभा की चार विधानसभा क्षेत्रों (कुचिंडा, रेंगाली, संबलपुर और रायराखोल) के लिए जनरल ऑब्जर्वर के रूप में तैनात किया गया। आदेश के मुताबिक, मोहम्मद मोहसिन को "चुनाव आयोग की देखरेख और नियंत्रण में" काम करना था। जानकारी के मुताबिक, 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन पटना के रहने वाले हैं। वो कर्नाटक कैडर से आईएएस अधिकारी चुने गए। उन्होंने पटना यूनिवर्सिटी से एम.कॉम की पढ़ाई की है।

पीएम मोदी के संदिग्ध ब्लैक बॉक्स पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, जांच की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EC transferred Mohammed Mohsin to the office of Karnataka Chief Electoral Officer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X