• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के संदिग्ध ब्लैक बॉक्स पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, जांच की मांग

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस ने पोल अधिकारी को सस्पेंड किए जाने को लेकर तीखा हमला बोला है। कर्नाटक काडर के आईएएस अधिकारी जिन्हो्ंने ओडिशा में पीएम मोदी के दस्ते की तलाशी ली थी, उसे बाद में चुनाव आयोग ने सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से ट्वीट करके कहा गया कि चुनाव आयोग ने उस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया जोकि अपनी ड्यूटी कर रहा था।

modi

ट्वीट करके साधा निशाना

ट्वीट में कहा गया है कि एक अधिकारी अपनी ड्यूटी करते हुए गाड़ी की चेकिंग कर रहा था, नियमों का हवाला देते हुए अधिकारी ने प्रचार के दौरान गाड़ी की चेकिंग की थी। ऐसे में इस नियमों के तहत पीएम मोदी को भी छूट नहीं दी जा सकती है, उनकी भी तलाशी ली जा सकती है। आखिरकार मोदी पीएम मोदी हेलीकॉप्टर में ऐसा क्या लेकर जा रहे थे जिसे वह लोगों को दिखाना नहीं चाहते थे। बता दें कि आज लोकसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण का मतदान हो रहा है।

1996 बैच के आईएएस अधिकारी

जिस अधिकारी को सस्पेंड किया गया है उसका नाम मोहम्मद मोहसिन है और वह 1996 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होने संभलपुर में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी के काफिले में शामिल गाड़ी की चेकिंग की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया, उनपर आरोप है कि उन्होंने बिना चुनाव आयोग की अनुमति लिए यह जांच की है।

लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

15 मिनट करना पड़ा इंतजार

रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के काफिले की चेकिंग की वजह से उन्हें 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा था। बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हेलीकॉप्टर को भी चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड द्वारा राउरकेला में चेक किया गया था। मंगलवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि आखिर पीएम मोदी के पास कौन सा रहस्यमयी बॉक्स था, जिसे पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से हटाया गया और कार के जरिए कर्नाटक के चित्रदुर्गा भेजा गया। कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत अपने अधिकार का प्रयोग करे।

पीएम के भाषण पर भी जताई आपत्ति

विपक्षी दलों ने भी 9 अप्रैल की इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस बात से कतई इनकार नहीं किया जा सकता है कि ब्लैक बॉक्स में कैश रखा हो। वहीं कांग्रेस ने इसके साथ ही चार अन्य घटनाओं का भी जिक्र किया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी द्वारा 12 अप्रैल को दिए गए भाषण पर भी आपत्ति जताई है, जिसमे पीएम मोदी ने भाषण के दौरान धार्मिक टिप्पणी की थी।

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: रायबरेली के रेस्टोरेंट में ग्राहकों को दिए जाने वाले बिल की रसीदों में छपा 'नमो अगेन 2019'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress questions PM Modi mysterious box which he was carrying demands probe.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X