• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुष्यंत चौटाला ने दिए उत्तर भारत के सबसे बड़े मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स हब का निर्माण शुरू करने के निर्देश

|

नई दिल्ली। हरियाणा (Haryana) के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने बुधवार को राज्य के महेंद्रगढ़ जिले में निर्मित होने वाले उत्तरी भारत के सबसे बड़े एकीकृत मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब ( integrated multimodal logistics hub) का निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए। दुष्यंत चौटाला, जो राज्य के उप-मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ उद्योग और वाणिज्य विभाग को भी संभाल रहे हैं, ने प्रस्तावित निर्माण कार्य का जायजा लिया।

Dushyant Chautala

उपमुख्यमंत्री ने एकीकृत मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब के निर्माण के संबंध में हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम, बिजली, सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग, सिंचाई और जल संसाधन और सार्वजनिक निर्माण (भवन और सड़क) विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। डिप्टी सीएम ने विभिन्न कार्यों के लिए समयरेखा भी निर्धारित की और अधिकारियों को तय समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पहली बार नांगल चौधरी गांव में लॉजिस्टिक हब खुलने से दक्षिणी हरियाणा में बहुराष्ट्रीय कंपनियां आएंगी और इस क्षेत्र का विकास होगा।

दुष्यंत चौटाला का बयान, एक्साइज और कराधान विभाग को जोड़ेंगे एडवांस टेक्नोलॉजी से

यह हब राज्य में रोजगार लाएगा और क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने आगे कहा कि लॉजिस्टिक हब को दिल्ली से मुंबई के बीच प्रतावित रेल फ्रेट कॉरिडोर का भी लाभ मिलेगा। कॉरिडोर कच्चे माल को लाने और तैयार माल को कंपनियों तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

चौटाला के मुताबिक, इस कॉरिडोर के माध्यम से दिल्ली और मुंबई के बीच कंटेनरों के जरिए माल लाया को आसानी से लाया व ले जाया जा सकेगा। इसके अलावा, इससे महेंद्रगढ़ जिले का राजस्व हिस्सा भी बढ़ेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dushyant Chautala gave instructions to start construction of North India's largest multimodal logistics hub
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X