• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दुष्यंत चौटाला का बयान, एक्साइज और कराधान विभाग को जोड़ेंगे एडवांस टेक्नोलॉजी से

|

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार राज्य में आबकारी और इनकम टैक्स विभाग को नए वित्त वर्ष से पहले एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस करना चाहती है। राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इस बात की संकेत दिए हैं। उनका मानना है कि इन दोनों विभागों को एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ देने से प्रदेश का ये माड्यूल देशभर में अव्वल व अनुकरणीय बन सकेगा। इसके अलावा इन दोनों विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

Dushyant singh chautala

एक्साइज और इनकम टैक्स विभाग हैं दुष्यंत चौटाला के पास

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मंगलवार को पंचकूला के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में आबकारी एवं कराधान विभाग के 'जीएसटी के रजिस्ट्रेशन, रिफंड तथा इंवेस्टिगेशन' के मुद्दों पर करवाए सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। आपको बता दें कि दुष्यंत चौटाला आबकारी और कराधान विभाग को नई टेक्नोलॉजी से जोड़ने पर इसलिए भी ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि ये दोनों विभाग उन्हीं के पास हैं।

कार्यक्रम में कौन-कौन था उपस्थित

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने की। इस कार्यक्रम में पूरे राज्य से आए डीईटीसी, ईटीओ, एईटीओ, इंस्पेक्टरों ने भाग लिया। इस दौरान विभाग के आयुक्त शेखर विद्यार्थी, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ जैन के अतिरिक्त विभिन्न संयुक्त आयुक्त व अधिकारी उपस्थित थे।

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों के काम को सराहा

इस कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला ने कोरोना महामारी के दौरान किए गए अधिकारियों के काम की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों में भी विभाग ने जीएसटी व अन्य मामलों में किए गए संग्रह में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने फील्ड के अधिकारियों की ओर से दिए गए सुझावों व काम में आने वाली बाधाओं को सुना। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में नई तकनीक आ रही है, जिस कारण विभाग के कंप्यूटर के हार्डवेयर, साफ्टवेयर समेत अन्य सिस्टम को अपग्रेड करने की आवश्यकता है। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विषय-विशेषज्ञ व अनुभवी अधिकारियों की एक टीम बनाएं जो कि उत्पादों के मूल्य की लिस्ट बनाएं, ताकि कोई भी उत्पादक अंडर-बिल बनाकर टैक्स की चोरी न कर पाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Excise and taxation department will connect to advanced technology
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X