• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दविंदर सिंह के साथ आतंकी रच रहे थे बड़ी साजिश, हुआ बड़ा खुलासा

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में जिस तरह से डीएसपी दविंदर सिंह को जिस तरह से आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया, उसके बाद इस पूरे मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। जिन हिजबुल के आतंकियों को डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया है उन्होंने पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ये आतंकी काफी बौखलाए हुए थे और ये इसका बदला लेना चाहते थे। सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए आतंकी पंजाब, चंडीगढ़ में हमले की साजिश रच रहे थे।

कई फोन का इस्तेमाल

कई फोन का इस्तेमाल

जानकारी के अनुसार डीएसपी दविंदर सिंह एक साथ कई मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था। इनमे से कुछ मोबाइल नंबंरों का इस्तेमाल वह आतंकियों से बात करने में करता था। आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत में बड़े धमाके की साजिश रच रहे थे। गिरफ्तार आतंकी जल्द ही उन आतंकियों के गुट से जुड़ना चाहते थे जो इस हमले की साजिश रच रहे थे। इन आतंकियों को डीएसपी ने अपने घर में पनाह दी थी। जांच में यह बात भी सामने आई है कि ये आतंकी आईएसआईएस के इशारे पर खालिस्तान आतंकवादियों के भी संपर्क में थे।

लाखों की डील

लाखों की डील

इस मामले में नया खुलासा हुआ है, जिसके मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह ने आतंकियों को पहले चंडीगढ़ और फिर दिल्ली पहुंचाने के लिए लाखों रुपए की डील की थी। इसी डील के तहत देवेंद्र आतंकियों को अपनी गाड़ी से दिल्ली पहुंचा रहा था। एंटी टेरर ग्रुप के सदस्य रह चुके देवेंद्र को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी ने बताया कि उसके घर से भी पुलिस ने 3 AK-47 राइफल और 5 हैंड ग्रेनेड मिले है। पिछले कुछ दिनों से वो छुट्टी पर चल रहा था। देवेंद्र को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह आतंकियों के साथ एक कार में सवार होकर जा रहा था।

राष्ट्रपति मेडल मिला था

राष्ट्रपति मेडल मिला था

उसके कार में उसके साथ आतंकी नवीद अहमद शाह और रफी अहमद मौजूद थे। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह से आतंकियों की तरह पूछताछ की जाएगी। उससे सभी सुरक्षा एजेंसियां कड़ाई से पूछताछ करेंगी। गौरतलब है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने के लिए राष्ट्रपति मेडल से भी नवाजा जा चुका ।

इसे भी पढ़ें- वीके सिंह ने पूछा- अगर अधीर रंजन अधीर खान होते तो क्या वह ज्यादा अहमियत रखते?इसे भी पढ़ें- वीके सिंह ने पूछा- अगर अधीर रंजन अधीर खान होते तो क्या वह ज्यादा अहमियत रखते?

English summary
DSP Davinder Singh arrest sensational revelation revenge surgical strike.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X