• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिसाइल प्रौद्योगिकी विकास के लिए अमेरिकी पुरस्कार से सम्मानित होंगे डीआरडीओ प्रमुख

|

नई दिल्ली। डीआरडीओ प्रमुख जी सतीश रेड्डी को मिसाइल प्रौद्योगिकी विकास के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ एरोनॉटिक्स एंड एस्ट्रोनॉटिक्स की ओर से मिसाइल सिस्टम अवार्ड 2019 से सम्मानित किया जाएगा। विश्व प्रसिद्ध अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ एरोनॉटिक्स एंड एस्ट्रोनॉटिक्स की ओर से सतीश रेड्डी को यह पुरस्कार भारतीय मिसाइल कार्यक्रमों में उनके योगदान के लिए दिया जाएगा।

DRDO Chief G Satheesh Reddy Receives American Award For Missile Technology Development

बता दें कि यह पुरस्कार तकनीकी क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियों सहित मिसाइल सिस्टम कार्यक्रमों के नेतृत्य और उसके विकास के कार्यान्वयन में उत्कृष्टता को मान्यता देता है। जी सतीश को मिसाइल सिस्टम अवार्ड 2019 से सम्मानिक करने की जानकारी खुद अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ एरोनॉटिक्स एंड एस्ट्रोनॉटिक्स ने दी है। रेड्डी को स्वदेशी डिजाइन, विकास और विविध रणनीतिक और सामरिक मिसाइल प्रणालियों, निर्देशित हथियारों, उन्नत एवियोनिक्स, और भारत में नेविगेशन प्रौद्योगिकियों की तैनाती के लिए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय योगदान के लिए चुना गया था।

डीआरडीओ प्रमुख के रूप में नियुक्ती से पहले रेड्डी डीआरडीओ के पूरे मिसाइल डिवीजन का नेतृत्व कर रहे थे, जिसमें अग्नि जैसे मिसाइल कार्यक्रम शामिल थे। बता दें कि डीआरडीओ प्रमुख को जमी से हवा में मिसाइल, मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, हेलिना और एनएजी एंडी टैंक हथियारों जैसे मिसाइल प्रणालियों के विकास के लिए भी श्रेय दिया गया है। उन्होंने आकाश वायु रक्षा प्रणालियों के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अभिनंदन की पाक से रिहाई पर क्या बोले कश्मीर के युवा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DRDO Chief G Satheesh Reddy Receives American Award For Missile Technology Development
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X