• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डॉ हर्षवर्धन बोले- देश में तबलीगी जमात की वजह से बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन अब चर्चा की जरूरत नहीं

|

नई दिल्ली। देश में मार्च में बड़ी संख्या में आए कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एक बार फिर से तबलीगी जमात को जिम्मेदार ठहराया है। रविवार को एक बैठक के दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि तबलीगी जमात की वजह देश में कोरोना के मामले बढ़े हैं, लेकिन उन्होंने यह भी साफ किया कि यह बात पुरानी हो गई है। दरअसल भाजपा सांसद और प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने सवाल पूछा था कि, क्या तबलीगी जमात से भारत में कोरोना बढ़ा?

Dr Harsh Vardhan says Corona cases increased due to Tablighi Jamaat, but no need to discuss now

भाजपा सांसद और प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव के साथ संवाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि, इसपर बहुत चर्चा हुई, कहते हुए दुख भी होता है कि मार्च में जब दुनिया में तेजी से संक्रमण हो रहा था तब भारत में केसों की संख्या मामूली थी। उस वक्त यह गैर जिम्मेदाराना काम हुआ। यह वाक्या उस समय का है, जब 10 -15 लोगों के एक जगह जुटने पर पाबंदी थी, लेकिन हजारों लोग विश्व के 10 से 15 देशों के जमा हुए। इसके बाद वे देश के कई भागो में फैल गये। इनकी वजह से देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़े।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, इस मामले से निपटने में कई राज्यों और गृह मंत्री ने मदद की और हम इसको कंट्रोल करने में सफल रहे। लेकिन आज उसकी चर्चा की जरूरत नहीं है। हमने उन लोगों को इलाज किया और क्वारंटाइन किया। 28 दिनों तक क्वारंटाइन में रखने के बाद हमने खुद उनको अपने घर रवाना किया है। हमें अनुशासन का पालन करना चाहिए।

देश में लगातार तीसरे दिन भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या 1,31,868 पर पहुंच गयी है हालांकि राहत की बात यह है कि देश में 54 हजार से अधिक लोगों ने इस संक्रमण से निजात भी पायी। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 6767 नये मामले सामने आए।

सिक्किम विवाद: BJP सांसद ने की CM केजरीवाल पर देशद्रोह केस लगाने की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dr Harsh Vardhan says Corona cases increased due to Tablighi Jamaat, but no need to discuss now
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X