• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देशभर में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी

|

नई दिल्ली। देशभर में घरेलू उड़ानें 25 मई से शुरू हो जाएंगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। हरदीप पुरी ने कहा है कि 25 मई से कुल घरेलू उड़ानों में से कुछ प्रतिशत फ्लाइट का ही संचालन किया जाएगा। इसके बाद जो अनुभव रहेगा, उसके आधार पर उड़ानों की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा। बता दें कि देशभर में लॉकडाउन लागू होने के बाद उड़ानों को भी बंद कर दिया गया था। डेढ़ महीने से ज्यादा समय से देश में उड़ाने बंद हैं। सरकार लॉकडाउन के बीच ही अब उड़ानें शुरू करने जा रही है। हालांकि अतंरराष्ट्रीय उड़ाने अभी शुरू नहीं होंगी। ।

    Lockdown: 25 May से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, Civil Aviation Minister ने दी जानकारी | वनइंडिया हिंदी
    हरदीप पुरी ने किया ट्वीट

    हरदीप पुरी ने किया ट्वीट

    केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी। सभी एयपोर्ट इसके लिए तैयार रहें। हालांकि यात्रा के लिए कुछ गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। पुरी ने कहा है कि यात्रियों के लिए गाइडलाइन मंत्रालय की तरफ से अलग से जारी की जा रही हैं।

    इंडिगो स्पाइसजेट, गोएयर एक जून से टिकटों की बुकिंग पहले से ही कर रहे थे। हालांकि उड़ाने शुरू करने को लेकर हाल ही में हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि मामले में केंद्र अकेले फैसला नहीं ले सकता है। राज्य सरकारों को भी हवाई सेवा शुरू करने को लेकर तैयार होना चाहिए।

    ट्रेनों को भी बढ़ा रही है सरकार

    ट्रेनों को भी बढ़ा रही है सरकार

    बुधवार को रेल मंत्रालय ने भी 1 जून से रेलवे 200 नॉन-एसी स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसका ऐलान किया। रेलवे लोगों के लिए 'श्रमिक स्‍पेशल' ट्रेनें पहले से चला रहा है। गोयल ने अगले कुछ दिन के भीतर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या भी दोगुनी कर 400 रोजाना करने की बात कही है। इसके अलावा 15 जोड़ी स्‍पेशल एसी ट्रेनें भी दिल्‍ली से देश के अलग-अलग हिस्‍सों के लिए चल रह हैं। रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्‍या बढ़ा रहा है। वहीं अब उड़ाने भी खुल गई हैं।

    लॉकडाउन-4 में लगातार ढील

    लॉकडाउन-4 में लगातार ढील

    देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। कछ राज्यों में 23 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया गया था। इसके बाद इसे तीन बार बढ़ाया जा चुका है। इस समय लॉकडाउन का चौथा चरण है, जो 31 मई तक है। लॉकडाउन-4 में लगातार कई तरह की छूट दी जा रही है। हालांकि कोरोना के मामले इस चरण में ही सबसे ज्यादा सामने आए हैं।

    Lockdown 4 में दिल्ली वालों को राहत, 1 जून से पहले चल सकती है मेट्रो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Domestic flights to resume operations from May 25 Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri announced
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X