• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली वालों की बढ़ी मुश्किल, हिंदू राव के बाद अब कस्तूरबा गांधी अस्पताल के डॉक्टर जाएंगे हड़ताल पर

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 72 लाख के पार पहुंच गई है। राजधानी दिल्ली भी कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित है। इस बीच वहां के लोगों के लिए एक और चिंताजनक खबर सामने आई है, जहां पर कस्तूरबा गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने 20 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। वो लंबे वक्त से सैलरी नहीं मिलने से परेशान हैं। इससे अलावा हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर तीन से हड़ताल पर हैं। जिस वजह से मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा था।

Doctor

मामले में नॉर्थ एमसीडी के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि वो अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने हिंदू राव और कस्तूरबा गांधी अस्पताल के डॉक्टरों से बात की है। साथ ही उसने 10 दिन का वक्त भी मांगा है, ताकी फंड की व्यवस्था की जा सके। उनके मुताबिक हाल ही में पेंशनर्स का पैसा दिया गया था, जैसे-जैसे उनके पास फंड की व्यवस्था हो रही है, वो लगातार सबकी सैलरी देते जा रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि एक हफ्ते के अंदर दोनों अस्पतालों के स्टॉप को सैलरी दे दी जाएगी।

दिल्ली: दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किए गए हिंदू राव में भर्ती कोरोना मरीज, हड़ताल पर जा रहे डॉक्टर

वहीं दूसरी ओर डॉक्टर मेयर की बात से सहमत नहीं है। उनके मुताबिक जो समय एमसीडी ने मांगा है, उसमें वो सिर्फ एक महीने की सैलरी देंगे, जबकि उनकी चार महीने से सैलरी नहीं आई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने भी हाल ही में एमसीडी पर निशाना साधा था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर एमसीडी अस्पतालों को नहीं चला पा रही है, तो उसे दिल्ली सरकार को हैंडओवर कर दें। दिल्ली सरकार उसका खर्च वहन करने में सक्षम है। साथ ही हिंदू राव अस्पताल में भर्ती कोविड-19 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करवाया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Doctor of Kasturba Gandhi Hospital will go on strike from 20 october
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X