• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tanishq AD को आवाज देने वाली दिव्या दत्ता ने पूरे विवाद पर कही ये बात

|

नई दिल्ली। तनिष्क के विज्ञापन पर मचे बवाल के बाद कंपनी ने अपने विज्ञापन को वापस ले लिया है। लोगों के भारी विरोध के चलते कंपनी ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया है, लेकिन इस विज्ञापन पर अलग तरह की बहस छिड़ गई है। इस बीच इस विज्ञापन को अपनी आवाज देने वाली फिल्म अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने कहा है कि जिस तरह से कंपनी ने यह विज्ञापन वापस लिया, उससे वह दुखी हैं। बता दें कि 45 सेकेंड के तनिष्क के एड वीडियो में एक हिंदू महिला को मुस्लिम परिवार की वधू के दौर पर दिखाया गया है। वधू के हिंदू होने के बावजूद परिवार वाले हिंदू रिति-रिवाज से सभी परंपराओं का पालन करते हैं, इस ऐड के जरिए एकत्व दिखाने की कोशिश की गई थी। लेकिन एड का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि हिंदू त्योहार के दौरान ही इस तरह के विज्ञापन के जरिए एक प्रोपेगेंडा चलाया जाता है।

दिव्या ने जाहिर किया दुख

दिव्या ने जाहिर किया दुख

ट्विटर पर जब एक यूजर ने दिव्या दत्ता से पूछा कि क्या इस ऐड में आपकी आवाज है तो उन्होंने लिखा, जी हां, ये मेरी आवाज है, यह दुखद है कि इस ऐड को हटा दिया गया है, मुझे यह काफी पसंद था। दूसरे यूजर ने जब पूछा आपसे कोई शिकायत नहीं है लेकिन गलत तो गलत है, इसके जवाब में दिव्या दत्ता ने कहा, क्या हम भाईचारे को बढ़ावा नहीं देते हैं। बतौर भारतीय हम यही तो हैं। यही हमारी आत्मा है। विविधता में एकता बचपन में सुनते थे, ऐसे तो कितने ऐड्स होते थे। कोई कुछ नहीं कहता था, पर चलें सबके अपने विचार।

    Gujarat: Tanishq के मैनेजर से लिखवाया माफीनामा, मिल रहे हैं धमकी भरे Call | वनइंडिया हिंदी
    सोशल मीडिया पर ट्रेंड

    सोशल मीडिया पर ट्रेंड

    बता दें कि जब से तनिष्क का विज्ञापन सामने आया है तभी से ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड कर रहा था। यूजर्स ने आरोप लगाया कि ज्वेलरी ब्रांड कंपनी का यह एड लव जिहाद को बढ़ावा देता है। हालांकि विवाद बढ़ता देख तनिष्क ने अपने यूट्यूब चैनल से विज्ञापन को हटा दिया है। इस विज्ञापन के माध्यम से तनिष्क ने हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की है। हालांकि तनिष्क की यह कोशिश कई लोगों को पसंद नहीं आई।

    लोगों ने किया विरोध

    लोगों ने किया विरोध

    वीडियो सामने आने के बाद से ही तनिष्क को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। ट्रोलर्स ने विज्ञापन को लेकर तनिष्क को खूब ट्रोल किया है, यूजर्स के गुस्से का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा है। कई लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल पर विज्ञापन को साझा किया था, सत्य अन्वेषक नाम के यूजर भी उन्हीं में से एक हैं। सत्य द्वारा पोस्ट किए गए विज्ञापन के वीडियो में देखा जा सकता है कि गर्भवती महिला की गोदभराई यानि बेबी शावर (Baby Shower) का फंक्शन एक मुस्लिम परिवार में किया जा रहा है। वीडियो में मुस्लिम फैमली हिंदू रीति रिवाज से अपनी बहू की गोदभराई की रस्मों को पूरा कर रही है।

    इसे भी पढे़ं- गोंडा एसिड अटैक केस: सीएम योगी ने दिए सख्य कार्रवाई के निर्देश, 5 लाख की मदद का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Divya Dutta reacts on Tanishq controversy after it was removed she had lent het voice to the add.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X