• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साईंबाबा के जन्मस्थान को लेकर विवाद खत्म, मुख्यमंत्री ने मानी सभी मांगें

|

नई दिल्ली। शिरडी के साईंबाबा के जन्मस्थान को लेकर चल रहे विवाद को लेकर चल रहा टकराव आखिरकार खत्म हो गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पाथरी को साईंबाबा का जन्मस्थान बताया था, जिसके बाद काफी विवाद खड़ा हो गया था। शिरडी के लोग और तमाम साईंबाबा संस्थान ट्र्स्ट ने नाराजगी जाहिर की थी। जिसके बाद रविवार को शिरडी बंद का एलान किया गया था। लेकिन इस पूरे विवाद पर प्रदर्शनकारियों से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उनकी मांग को मांग लिया है और मसले को सुलझा लिया गया।

shirdi

श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य कमलाकर कोठे ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इन लोगों की सभी मांगों को मान लिया है। इसके बाद शिरडी के लोग संतुष्ट हैं। इन लोगों ने आश्वासन दिया है कि अब इस पूरे मसले पर कोई नया विवाद खड़ा नहीं होगा, हम पूरे विवाद को खत्म कर रहे हैं। पूरे विवाद को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा बालासाहेब थोराट, अजित पवार, आदित्य ठाकरे और श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के सीईओ और डीएम मुगलीकर भी मौजूद थे।

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने एक कार्यक्रम के दौरान साईंबाबा के जन्मस्थान को पाथरी बताया था और इसके विकास के लिए 100 करोड़ रुपए जारी करने का एलान किया था। उनके इस एलान के बाद शिरडी के लोगों ने नाराजगी जाहिर की और विरोध प्रदर्शन करने लगे थे। लोगों का कहना था कि उन्हें पाथरी के विकास से कतई कोई एतराज नहीं है लेकिन साईंबाबा के जन्म को लेकर कोई भी पुख्ता सबूत नहीं हैं कि यह उनका जन्म पाथरी में हुआ है। हालांकि लोगों का कहना है कि साईं बाबा की कर्मभूमिक शिरडी रही है और शिरडी से ही साईंबाबा की पहचान जुड़ी रही है।

इसे भी पढ़ें- BJP नेताओं के थप्पड़ मारने के बाद ट्रेंड करने लगा 'प्रिया वर्मा जिंदाबाद', जेलर भी रह चुकी हैं Priya Vermaइसे भी पढ़ें- BJP नेताओं के थप्पड़ मारने के बाद ट्रेंड करने लगा 'प्रिया वर्मा जिंदाबाद', जेलर भी रह चुकी हैं Priya Verma

English summary
Dispute over Saibaba birthplace end after Udhav Thackeray met the protesters
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X